Loading...    
   


अतिथि शिक्षकों को अगले साल भी पुनः नियुक्ति के निर्देश, नियुक्ति के साथ इंक्रीमेंट भी लगेगा - MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान लोक शिक्षण संचालनालय को निर्देशित किया है कि अतिथि शिक्षकों को आगामी शिक्षण सत्र 2021-22 में भी उसी विद्यालय में नियुक्त किया जाए। 

अतिथि शिक्षकों का हर साल इंक्रीमेंट लगेगा 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषित किया कि अच्छे अतिथि शिक्षकों को ना केवल उनके विद्यालय में फिर से नियुक्ति दी जाएगी बल्कि हर साल पुनः नियुक्ति होने पर उनके मानदेय में वृद्धि की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को इस संदर्भ में निर्देशित कर दिया है। उम्मीद है जल्द ही इसकी विधिवत प्रक्रिया घोषित की जाएगी। मुख्यमंत्री का कहना है कि शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। 

समीक्षा बैठक के 3 महत्वपूर्ण निर्देश 

नई शिक्षा नीति के अंतर्गत पहले चरण में प्रदेश के 1500 शासकीय विद्यालयों में के.जी.-01 एवं के.जी.-02 कक्षाएं प्रारंभ की जाएंगी।
शासकीय विद्यालयों में श्रेष्ठ शिक्षण कार्य करने वाले तथा शैक्षणिक गतिविधि में अभिनव प्रयोग करने वाले शिक्षकों को पुरस्कृत किया जाए।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि हर शासकीय विद्यालय में नियमित रूप से पालक-शिक्षक संघ की बैठकें अनिवार्य रूप से आयोजित की जाए। इन बैठकों में कभी-कभी मंत्रीगण भी उपस्थित रहे।

05 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here