Loading...    
   


MP 10th-12th: 5 दिन स्कूल लगेंगे महीने भर की फीस लगेगी - MP NEWS

भोपाल
। प्राइवेट स्कूल संचालकों के सामने शिवराज सिंह सरकार इस कदर घुटने टेकेगी किसी को उम्मीद नहीं थी। सरकार ने 18 दिसंबर से स्कूल शुरू करने के आदेश जारी कर दिए हैं। जबकि दिसंबर के महीने में सबसे ज्यादा छुट्टियां होनी है। 18 से 31 दिसंबर तक मात्र 5 दिन स्कूल लगेंगे और पेरेंट्स को पूरे महीने की फुल फीस देनी पड़ेगी। हालांकि पेरेंट्स के पास एक ऑप्शन है कि वह सहमति ही ना दें।

प्राइवेट स्कूल संचालकों के दबाव के सामने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुद्दा छोड़ कर भाग गए। शिक्षा मंत्री ने बिना सोचे समझे आदेश जारी कर दिए। 18 दिसंबर से स्कूल खोले जाने हैं जबकि 18 दिसंबर को शुक्रवार है। शनिवार के बाद रविवार की छुट्‌टी है। तीन दिन बाद और कक्षाएं लगेंगी, फिर 24 से शुरू हो जाएगा क्रिसमस हॉलीडे। कुल मिलाकर अधिकतम 5 दिन कक्षाएं संचालित हो पाएंगी, लेकिन सरकार ने आदेश इसलिए जारी कर दी है ताकि स्कूल संचालक पूरे महीने की फीस वसूल कर सकें। 

पढ़ाई की चिंता किसी को नहीं, सारा खेल फीस वसूली का 

प्राइवेट स्कूल संचालकों के पास शेष बचे समय में कोर्स पूरा कराने का कोई प्लान नहीं है। लॉकडाउन से लेकर अब तक प्राइवेट स्कूल संचालक अपने टीचर्स को 100% सैलरी नहीं दे रहे हैं। बच्चों का कोर्स पूरा कैसे कराएंगे इसके लिए स्कूल संचालकों ने कोई मीटिंग नहीं की। स्कूल संचालकों की मांगों में सबसे ज्यादा फोकस इस बात का था कि वह ज्यादा से ज्यादा फीस वसूल सकें। फिर चाहे बच्चे नियमित क्लास में आए या ना आए। परीक्षाएं तो वैसे भी औपचारिक ही होनी है।

16 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here