Loading...    
   


JABALPUR: मदन महल अंडर ब्रिज बंद, ट्रैफिक बढ़ा, परेशानी बड़ी - MP NEWS

जबलपुर।
 मध्य प्रदेश के जबलपुर पश्चिम मध्य रेल प्रशासन ने मदन महल अंडर ब्रिज को बंद कर दिया है, जो 1 मार्च तक खुलने की संभावना है। रेलवे के निर्माण विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मदन महल रेलवे स्टेशन को टर्मिनल का रूप देने के लिए स्टेशन का विस्तार किया जा रहा है, जिसमें सबसे पहले प्लेटफॉर्म नं. 1 की लम्बाई बढ़ाई जाएगी। इस काम को पूरा करने के लिए अंडर ब्रिज के इटारसी छोर को चौड़ा किया जाना है।

काम शुरू करने से पहले निर्माण विभाग के अधिकारियों की टीम ने सोमवार को निरीक्षण किया था, जिसके बाद मंगलवार को अंडर ब्रिज को लोहे के बैरिकेड लगाकर 90 दिनों के लिये बंद कर दिया गया। इसी के साथ पुराने प्लेटफॉर्म के स्लैब को तोड़ने का काम भी शुरू कर दिया गया है। निर्माण विभाग की योजना के अनुसार प्लेटफॉर्म के स्लैब को तोड़ने के बाद नई लूप लाइन बनाई जाएगी, साथ ही अंडर ब्रिज के इटारसी एंड के एक हिस्से को चौड़ा किया जाएगा। इस अवधि मेें आमजनों को कछपुरा ओव्हर ब्रिज और शास्त्री ब्रिज का उपयोग करना होगा।

अंडरब्रिज बंद होने से मदन महल थाने से लेकर ब्लूम चौक तक कई बार जाम के हालात बने। ब्लूम चौक पर तीन से चार बार सिग्नल ग्रीन होने के बाद राहगीर चौराहे को क्रॉस कर पाए। इस मार्ग पर ऐसी स्थिति लगातार तीन महीनों तक रहेगी। तब तक मदन महल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-3 से प्लेटफॉर्म नंबर-1 की ओर आने-जाने वाले दोपहिया और चारपहिया वाहनों को लम्बा फेरा लगाना होगा। गुलौआ से दशमेशद्वार आने के लिए लोग आमनपुर का रास्ता अपनाते हैं जिस पर वर्तमान में सुधार कार्य चल रहा है इससे उनका निकलना पहले ही दुश्वार है। इसलिए ऐसे लोग गुलौआ से कछपुरा होकर लिंक रोड के जरिए अंडर ब्रिज होते हुए दशमेशद्वार की तरफ जाते थे अब यह मार्ग भी बंद हो गया है। इसी तरह राइट टाउन, स्नेह नगर क्षेत्र के लोगों को भी प्रभावित मार्ग खुलने तक शास्त्री ब्रिज का उपयोग करना होगा। शास्त्री ब्रिज पर अचानक से सैकड़ों वाहनों का बोझ बढ़ गया है।

02 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here