Loading...    
   


GWALIOR: ₹300 का पिज्जा ₹28000 का पड़ा, फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी ठगी का शिकार हुआ - MP NEWS

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर के डीडी नगर में फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी 300 रुपए के पिज्जा का स्वाद चखने के चक्कर 28 हजार रुपए गंवा बैठा। ठगी का अहसास होते ही पीड़ित ने साइबर सेल में शिकायत की है।  

महाराजपुरा स्थित डीडी नगर निवासी बृजराज शर्मा फाइनेंस कंपनी में कर्मचारी हैं। उन्होंने बच्चों की डिमांड पर चीज पिज्जा ऑनलाइन ऑर्डर किया था। ऑर्डर के साथ ही उन्होंने 299 रुपए ई-वॉलेट से भुगतान भी कर दिया। पांच मिनट बाद कॉल आया। कॉलर ने खुद को पिज्जा कंपनी से बताते हुए अपनी पहचान अविनाश के रूप में दी। 

बताया कि भुगतान न होने से ऑर्डर कैंसिल किया जा रहा है। इस पर बृजराज ने बताया कि वह तो भुगतान कर चुके हैं। उनके पास मैसेज भी आया है। इस पर अविनाश ने कहा, हो सकता है, आपको मैसेज आ गया, लेकिन कंपनी को भुगतान नहीं मिला है। उसने तकनीकी फॉल्ट बताकर कहा कि वह अभी एक लिंक शेयर करेगा। उस लिंक को ओपन कर जो भुगतान किया है, उसकी डिटेल भर देना। इससे खाते में पैसा वापस आ जाएगा। उसके बाद फिर से भुगतान करना।

जब मोबाइल पर आई लिंक को युवक ने ओपन किया, तो चंद सेकंड में एनी डेस्क एप डाउनलोड हो गया। इसके बाद सामने वाला उसके मोबाइल को ऑपरेट करने लगा। कुछ ही सेकंड में 28 हजार रुपए खाते से कटने का मैसेज आ गया। यह देख बृजराज को समझते देर नहीं लगी कि उसके साथ ठगी हो गई है। उसने तत्काल मोबाइल बंद किया और ई-वॉलेट अकाउंट ब्लॉक करा दिया। मामले की शिकायत साइबर सेल में की है।

20 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here