Loading...    
   


ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक की दुकानें तोड़ीं: दतिया में माफिया विरोधी अभियान - DATIA MP NEWS

ग्वालियर
। कांग्रेस पार्टी से भारतीय जनता पार्टी में सशर्त शामिल हुए मध्य प्रदेश के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक की दुकाने दतिया में तोड़ दी गई। प्रशासन ने इन दुकानों को अतिक्रमण में बताया और इस अभियान को माफिया विरोधी अभियान नाम दिया गया। इसी प्रक्रिया में किसान कांग्रेस के एक नेता की 8 दुकानें जमींदोज कर दी गई।

ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक और कांग्रेस नेता दोनों भू-माफिया बताए गए

माफिया विरोधी अभियान के तहत प्रशासन ने बुधवार को दतिया शहर में पहली बड़ी कार्रवाई की और सेंवढ़ा चुंगी, सेंवढ़ा रोड-न्यू बायपास तिराहा, भांडेर रोड व बस स्टैंड बायपास पर सरकारी जमीन पर बनी 16 दुकानों को जमींदोज कर दिया। प्रशासन ने बताया कि भू-माफिया ने करीब दो करोड़ की सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा था। इन 16 दुकानों में से 8 दुकानें किसान कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष और 3 दुकानें राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक की थीं। तीन जेसीबी मशीनों से लगभग 5 घंटे कार्रवाई की गई। 

कार्रवाई से पहले कलेक्टर एसपी ने मौका मुआयना किया था

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशभर में भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं। मंगलवार को कलेक्टर संजय कुमार और एसपी अमन सिंह राठौड़ ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण वाले क्षेत्रों का निरीक्षण किया था। बुधवार को उन्हीं जगहों पर पुलिस, राजस्व विभाग और नगर पालिका का अमला कार्रवाई के लिए पहुंचा। सेंवढ़ा चुंगी, सेंवढ़ा रोड-न्यू बायपास तिराहा, भांडेर रोड और बस स्टैंड बायपास पर सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाई गईं 16 दुकानों को तीन जेसीबी मशीनों की सहायता से गिरा दिया गया। 

कांग्रेस नेता ने इसी सरकारी जमीन पर दूसरी बार अतिक्रमण किया

सेंवढ़ा चुंगी पर किसान कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष साहब सिंह यादव निवासी सिरौल ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर 8 दुकानें बना ली थीं। इन दुकानों को नगर पालिका ने साल 2009 में भी हटाया था। इसके बाद पुन: अतिक्रमण कर दुकानें बना ली गईं।

प्रशासन ने बुधवार को सबसे पहले कांग्रेस नेता की ही आठ दुकानों को तोड़ा। इसके बाद सेंवढ़ा रोड के बायें तरफ बनीं पक्की व कच्ची दुकानों को गिराया। ये सभी दुकानें पांच से सात हजार रुपए में किराए पर संचालित थीं। इनमें किराना, हेयर कटिंग, सब्जी की दुकानें संचालित हो रही थीं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक सिल्लन साहू के खिलाफ कार्रवाई

यहां ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक सिल्लन साहू की सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाई गईं तीन दुकानों को तोड़ा गया। अंत में प्रशासन बस स्टैंड बायपास पर पठाई मोहल्ला पर पहुंचा। यहां करीब 15 दिन पहले बहादुरपुर निवासी देवराज दांगी और रतन कुशवाहा द्वारा तीन पक्की दुकानें बनाकर तैयार की गई थीं। नपा ने 16 दिसंबर को दोनों को नोटिस भी दिया था। इसके बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया तो इन तीनों दुकानों को भी ढहा दिया गया।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here