Loading...    
   


BHOPAL: पार्क में फैला करंट, पति-पत्नी सहित पड़ौसी जिंदा जले, महिला की मौत - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी में कोलार रोड स्थित कान्हा कुंज के पास बने पार्क में बने चौकीदार के कमरे में करंट फैलने से एक महिला की मौत हो गई। महिला का पति और एक अन्य 80 प्रतिशत से ज्यादा जल गए। दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।    

घटना वाले स्थान कान्हा कुंज के नजदीक ही पार्क बना हुआ है। यह एक बाॅटनीकल गार्डन जैसा है और इसके पास ही जंगल भी लगा हुआ है। यहां सैनी कपूर (25) पत्नी मनकीस के साथ रहता था। इनके अन्य रिश्तेदार दानिश हिल्स के निचले हिस्से में बनी बस्ती में रहते हैं। सैनी के बड़े भाई लेजमलाल ने बताया कि वे लोग अपने घर में थे। रात करीब आठ बजे सैनी के बच्चे भागते हुए आए और बताया कि करंट फैल गया है। इसके बाद आसपास के लोग भागते हुए मौके पर पहुंचे। यहां कमरे में सैनी और पास में रहने वाला पन्नालाल (45) जली हुई अवस्था में पड़े थे जबकि मनकीस की मौत हो चुकी थी। 

मनकीस के जेठ लेजमलाल ने बताया कि उन्हें नहीं पता कि कैसे हादसा हुआ। बच्चों ने आकर सूचना दी थी। दोनों बच्चे सुरक्षित हैं। जिस स्थान पर मनकीस और उसका पति सैनी रहते थे वहां से करीब 300 मीटर के दूर स्थित खंभे से बिजली का तार खींचकर लाया गया था। पुलिस के मुताबिक इसी में शार्ट सर्किट होने की वजह से सबको करंट लग गया। 

रेंजर अनिल शर्मा ने बताया कि यहां टेंपरेरी कनेक्शन ले रखा था। जिस कमरे मे हादसा हुआ उसके आसपास तार जलने की बदबू आ रही थी। मौके पर बिजली कर्मचारियों ने पहुंचकर कनेक्शन काटा। पार्क के बीचों-बीच कमरा बना होने की वजह से चारों और धुप्प अंधेरा था। मोबाइल टार्च जलाकर घायलों और मृतक को बाहर निकाला गया। सैनी की भतीजी रानी ने बताया कि वे लोग यहां चौकीदारी करते थे। पुलिस ने कमरे को सील कर दिया था। परिजनों ने बताया कि करंट लगने के दौरान गंभीर घायल हुए सैनी ने बच्चों को दूर भगाया था। इसके बाद ही बच्चे भागते हुए अन्य रिश्तेदारों के यहां पहुंचे थे और बताया था कि करंट लग गया है। इसके बाद सभी लोग मौके पर पहुंचे।

07 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here