Loading...    
   


मध्य प्रदेश के 5 जिलों में घना कोहरा, 10 जिलों में बारिश की संभावना - MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। अरब सागर से आए बादलों ने मध्य प्रदेश का पूरा मौसम बदल दिया है। मौसम विशेषज्ञों को उम्मीद थी कि 15 दिसंबर तक पूरे प्रदेश में बादल छा जाएंगे परंतु अनुमान से 2 दिन पहले बादलों ने प्रदेश के आसमान को ढक लिया है। 15 जिलों में बारिश हो चुकी है और आगामी 24 घंटे में 10 जिलों में बारिश की संभावना है। रविवार सुबह 5 जिलों में घना कोहरा रिकॉर्ड किया गया।

हवा में गलन, आवश्यक होने पर ही खुले में निकले

प्रदेश के कई इलाकों में हुई बारिश की वजह से दिन और रात दोनों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। जिसके चलते लोगों को रात में ज्यादा ठंड का एहसास हो रहा है। वहीं, आगामी 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश की वजह से ठंड और बढ़ेगी। साथ ही इस दौरान कोहरा भी छाया रहेगा। रविवार को हवा में नमी के कारण गलन मिली है। ऐसी स्थिति में आम नागरिकों को सतर्क होने की जरूरत है। यदि जरूरी नहीं है तो घर से बाहर ना निकले। यदि खुले में जाना पड़ रहा है तो सिर पर टोपी, हाथ में दस्ताने और पैर पूरी तरह से बंद होनी चाहिए।

मध्य प्रदेश के कौन से जिले जहां अगले 24 घंटे में वर्षा की संभावना है

जानकारी के मुताबिक आगामी 24 घंटों के दौरान होशंगाबाद, जबलपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, दक्षिणी सीहोर, भोपाल, विदिशा, सिवनी, जबलपुर, डिंडोरी, बालाघाट और मंडला में हल्की बारिश हो सकती है।

मध्य प्रदेश के इन शहरों में घना कोहरा: ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, भोपाल, पचमढ़ी समेत कई जगहों पर सुबह से ही कोहरा छाया रहेगा।

शनिवार को इन इलाकों में हुई थी बारिश

बता दें कि पश्चिम विक्षोभ के चलते शनिवार को राजधानी भोपाल, ग्वालियर,  रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, शाजापुर, झाबुआ, राजगढ़, गुना, धार, देवास, रायसेन, सिवनी, टीकमगढ़ और सागर में बारिश हुई थी।

13 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here