Loading...    
   


सिंगरौली में अत्याधुनिक एयरपोर्ट, मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज: सीएम शिवराज सिंह चौहान - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की 7 करोड़ आबादी में से बहुत कम लोग जानते हैं कि सिंगरौली जल्द ही मध्य प्रदेश का सबसे अत्याधुनिक शहर बनने वाला है। पिछले 5 सालों में सिंगरौली शहर में अभूतपूर्व परिवर्तन हुए हैं। अपार संभावनाओं को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज वहां हवाई पट्टी का शिलान्यास किया। आने वाले 2 सालों में सिंगरौली में अत्याधुनिक एयरपोर्ट बनाया जाएगा, जहां यात्री विमानों से ज्यादा कारोबारियों के प्राइवेट प्लेन लैंड करेंगे।

नेता या मंत्री नहीं बल्कि उद्योगपतियों की मांग पर बन रहा है एयरपोर्ट

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगरौली जिले के ग्राम सिंगरौलिया में ₹35.30 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाली हवाई पट्टी का वर्चुअल शिलान्‍यास किया। उन्होंने कहा कि सिंगरौली के विकास की आपार संभावनायें हैं लेकिन जब भी किसी उद्योगपति से बात होती थी तो वे कहते थे कि सिंगरौली में हवाई पट्टी नहीं है। कनेक्टिविटी बेहतर नहीं है। इसलिये हमने ये फैसला लिया। सिंगरौली की हवाई पट्टी इसके विकास में मील का पत्थर साबित होगी। 

सीधी-सिंगरौली रोड चकाचक की जाएगी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 70 प्रतिशत रोजगार सिंगरौली के स्थानीय बच्चों को मिले इस बात को हम सुनिश्चित करेंगे। सीधी-सिंगरौली रोड की तत्काल मरम्मत के लिये 16 करोड़ रुपये स्वीकृत किये हैं लेकिन 425 करोड़ रुपये के टेंडर लग गये हैं। फरवरी से इस पर तेजी से काम करेंगे। 

मध्य प्रदेश को माइनिंग रेवेन्यू का 37% सिंगरौली से मिलता है

माइनिंग से कुल प्राप्त रेवेन्यू में 37 प्रतिशत हिस्सा सिंगरौली से प्राप्त होता है। कोयले का उत्पादन भी लगातार बढ़ता जा रहा है। मप्र सिंगरौली का आभारी है कि हमें सबसे सस्ती बिजली सिंगरौली के सासन पावर प्लांट से मिल रही है। 

अत्याधुनिक अस्पताल, मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज

सिंगरौली में जल्द ही 200 बिस्तर का अस्पताल संचालित होने जा रहा है। सिंगरौली में मेडिकल व इंजीनियरिंग कॉलेज की सुविधा पर भी हम विचार कर रहे हैं।

13 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here