Loading...    
   


SS TRADERS भोपाल पर छापामार कार्रवाई, नकली घी की फैक्ट्री पकड़ने का दावा - BHOPAL NEWS

भोपाल
। भोपाल कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया और डीआईजी श्री इरशाद बली के नेतृत्व में जिला प्रशासन एवं फ़ूड डिपार्टमेंट की एक टीम ने हनुमानगंज पुलिस थाना क्षेत्र में एसएस ट्रेडर्स नाम की एक दुकान पर छापामार कार्रवाई की। कलेक्टर कार्यालय की ओर से बताया गया कि कार्रवाई के दौरान शंकर बत्रा की दुकान के साथ नकली घी बनाने की फैक्ट्री का खुलासा हुआ है। 

कार्रवाई की बात भोपाल प्रशासन द्वारा बताया गया कि SS TRADERS HANUMAN GANJ BHOPAL के यहां से 4 क्विंटल नकली घी जब्त किया है। इसमें शुद्ध घी का एसेंस (सत्व) मिलाकर नकली को असली बनाकर बाजार में बेचा जा रहा था। फैक्ट्री 8 अलग-अलग नामों के रैपर भी मिले, जो बाजार में बेचा जा रहा था। इसमें कन्हैया, भक्ति, वरदान अंश, अनमोल, केसरी, सरल, और श्रीराम नाम के रैपर जब्त किए गए।

फैक्ट्री के मालिक शंकर बत्रा की एसएस ट्रेडर्स के नाम से हनुमानगंज क्षेत्र में दुकान है। छापामार दल के लोगों ने बताया कि कलेक्टर भोपाल को सूचना मिली थी कि यहां पर नकली घी की फैक्ट्री संचालित की जा रही है। इसी सूचना के आधार पर जिला प्रशासन और फ़ूड डिपार्टमेंट की टीम ने भोपाल पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त कार्रवाई की।

कार्रवाई के दौरान कलेक्टर अविनाश लवानिया भी मौजूद थे

छापे के दौरान कई ट्रेडमार्क भी मिले हैं, जो बाजार में घी बेचने के उपयोग में लाए जाते थे। कलेक्टर अविनाश लवानिया भी छापे की कार्रवाई के दौरान मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि हनुमानगंज क्षेत्र में नकली घी की फैक्ट्री पकड़ी गई है। इस पर कार्रवाई की गई है। त्योहारी सीजन में जहां भी राजधानी में नकली घी या खाद्य पदार्थ में मिलावट करते पाया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसडीएम सिटी जमील खान ने बताया कि क्षेत्र में लगातार नकली की सप्लाई की सूचना प्राप्त हो रही थी जिसके बाद आज कलेक्टर के निर्देश पर छापामार कार्रवाई में तहसीलदार,खाध सुरक्षा विभाग, पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने संयुक्त कार्रवाई की।

मालिक शंकर बत्रा के विरूद्ध अपराध धारा 420/467 में प्रकरण दर्ज किया गया है। नकली घी बनाने की फैक्ट्री जो शंकर लाल बत्रा के आधिपत्य मैं चलाई जा रही थी, के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है अलग अलग प्रकार के सोया आयल एवं घी के एसेंस को मिलाकर नकली घी बनाया जा रहा था। अन्य किसी के ट्रेडमार्क जैसे अनंतभोग, मालनपुर भिंड, अनमोल गोल्ड, जयपुर राजस्थान का इस्तेमाल कर मार्केट ने सप्लाई किया जा रहा था।

07 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here