Loading...    
   


SBI के AGM के यहां CBI का छापा, काला धन मिला - BHOPAL MP NEWS

भोपाल
। CBI- सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन की एक टीम ने शुक्रवार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व असिस्टेंट जनरल मैनेजर एके जैन के घर पर छापामार कार्रवाई की। सीबीआई की टीम ने बताया कि SBI LHO के पूर्व AGM के यहां से आय के ज्ञात स्रोतों के अलावा 4.68 करोड़ रुपए काला धन मिला है।

भारतीय स्टेट बैंक एलएचओ भोपाल, मध्य प्रदेश के पूर्व सहायक महाप्रबंधक एके जैन ने एक अप्रैल 2017 से 31 दिसंबर 2018 के बीच अपने और अपने परिवार के सदस्यों के खाते में कथित रूप से करीब 2 करोड़ 51 लाख रुपये नकद जमा कराये, जिसके बाद वह शक के दायरे में आ गये। जांच एजेंसी के प्रवक्ता आर के गौड़ ने बताया, ''यह भी आरोप लगा कि आरोपी ने अपने आय के ज्ञात स्रोत से अधिक करीब 468.45 लाख रुपये की संपत्ति अर्जित की। 

अधिकारी के अनुसार, उक्त अवधि के आखिर में जैन एवं उनके परिवार के सदस्यों के खाते में 6.98 करोड़ रुपये थे। उन्होंने बताया कि इसके अलावा तीन अचल संपत्ति का भी पता चला है। उन्होंने बताया कि उपरोक्त अवधि के आय एवं व्यय का आकलन करने के बाद केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने आरोप लगाया कि उस अवधि में 4.68 करोड़ रुपये की संपत्ति उनके वैध आय से अधिक थी।

07 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here