Loading...    
   


खबर का असर / सब्जियों का समर्थन मूल्य घोषित करेगी शिवराज सिंह सरकार - MP NEWS

भोपाल
। एक बार फिर मध्य प्रदेश के कुछ प्रमुख मीडिया संस्थान एवं भोपाल समाचार डॉट कॉम की खबर का असर हुआ है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अनाज की तरह सब्जियों का भी समर्थन मूल्य घोषित करने जा रहे हैं। याद दिला दें कि सब्जियों के थोक मंडी और खुदरा बाजार में भाव में अंतर को लेकर शनिवार एवं रविवार को समाचार प्रकाशित किए गए थे। उल्लेख करना जरूरी है कि इस मामले को किसी विपक्षी दल द्वारा नहीं उठाया क्या।

सब्जियों के समर्थन मूल्य के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अचानक बैठक बुलाई

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को देर शाम मंत्रालय में सब्जियों के मूल्य को लेकर महत्वपूर्ण बैठक ली। इसके बाद MPS लागू करने के लिए दो दिन में अफसरों से प्लान मांगा है। अगली बैठक में इसी पर नीतिगत निर्णय लिया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि MPS को सब्जियों पर कैसे लागू किया जाएगा, इसकी विस्तार से रिपोर्ट प्रस्तुत करें। 

मुख्यमंत्री ने सभी समाचारों की पुष्टि की 

इंदौर एवं भोपाल के कुछ प्रमुख समाचार संस्थानों (भोपाल समाचार डॉट कॉम सहित) ने सरकार तक जानकारी पहुंचाई थी कि थोक मंडी में किसानों को सब्जियों के दाम काफी कम दिए जा रहे हैं जबकि खुदरा बाजार में सब्जियों के दाम थोक भाव की तुलना में 10 गुना तक ज्यादा वसूले जा रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीटिंग में यही बात दोहराई। उन्होंने कहा कि किसान से भिंडी 10 से 15 रुपए किलो खरीद लेते हैं और आम आदमी को 50 से 60 रुपए में बेची जाती है। बिचौलिये मुनाफा कमा रहे हैं। किसान और आम आदमी लुट रहा है। 

केरल में सब्जियों का समर्थन मूल्य लागू है

अफसरों ने मुख्यमंत्री को जानकारी दी कि देश में सबसे पहले केरल ने सब्जियों पर एमएसपी लागू की है। वहां सभी तरह की सब्जियों के लिए सरकार ने एक रेट तय किया है ताकि उससे कम मूल्य पर किसानों से सब्जी न खरीदी जा सके। केरल के मॉडल को भी विश्लेषण भी किया जा रहा है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा इस पर एक विस्तृत रिपोर्ट पेश करें।

23 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here