Loading...    
   


कमलनाथ के पसंदीदा विमान में शिवराज सिंह चौहान भरेंगे पहली उड़ान - MP NEWS

भोपाल
। सन 2018 में मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री पद पर आसीन हुए कमलनाथ ने अपनी सुख-सुविधाओं के लिए सरकारी खर्चे पर कुछ इस तरह की तैयारियां की थी, मानो अगले 15-20 साल तक वहीं मुख्यमंत्री रहेंगे परंतु समय चक्र देखिए, कमलनाथ ने हवाई यात्रा के लिए सरकारी खजाने से ₹600000000 खर्च करके जिस विमान को खरीदा था, शिवराज सिंह चौहान उसमें पहली उड़ान भरेंगे।

मध्य प्रदेश सरकार के नए विमान एयरकिंग बी-250 की पहली उड़ान भोपाल से श्री तिरुपति देवस्थानम होगी

मध्य प्रदेश सरकार के विमान एयरकिंग बी-250 को डीजीसीए की अनुमति मिल चुकी है। ये विमान अगस्त में भोपाल पहुंचा था। इस 7 सीटर विमान को सरकार ने 60 करोड़ रुपये में खरीदा है। ये विमान कागजी प्रक्रिया पूरी होने तक स्टेट हैंगर में ही खड़ा था लेकिन अब मुख्यमंत्री शिवराज जल्द इससे यात्रा करेंगे। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री शिवराज 16 या 17 नवंबर को इससे पहली यात्रा तिरूपति की कर सकते हैं। कहा ये भी जा रहा है कि सीएम शुभ मुहूर्त देखकर ही इस विमान में यात्रा शुरू करेंगे। ये विमान मध्य प्रदेश का सभी हवाई पट्टियों पर लैंड कर सकता है।

बेतहाशा कर्ज के कारण शिवराज सिंह चौहान नया विमान नहीं खरीद रहे थे

बता दें कि इस विमान की खरीदी शिवराज सरकार के 15 साल के कार्यकाल से अटकी हुई थी। मध्य प्रदेश का सरकारी खजाना खाली होने और अत्यधिक कर्ज हो जाने के कारण नए विमान की खरीदी नहीं की जा रही थी परंतु कमलनाथ ने मुख्यमंत्री बनते ही विमान खरीदने की प्रक्रिया तेज कर दी, लेकिन जब तक औपचारिकताएं पूरी हो पाती, कमलनाथ मुख्यमंत्री की कुर्सी से उतारे जा चुके थे।

किंग एयर 250 की खास बातें

- किंग्स एयर क्राफ्ट विश्व में सबसे ज्यादा प्रचलित है। यह मीडियम रेंज होने के कारण किसी भी जगह आसानी से उतारे जाने के कारण बिजनेसमैन ग्रुप की पहली पसंद है।
- किंग एयर 250 इंटीरियर और सीटों को बहुत ही तैयार व सुसज्जित किया गया है जिन्हें आसानी से झुकाया, गिराया और वापस खड़ा किया जा सकता है।
- इसके अंदर की बनावट ऐसी है जो एक आलीशान क्लब में तब्दील हो जाती है, जहां बिजनेस मीटिंग्स या दोस्तों के साथ पार्टी हो सकती है।
- किंग एयर 250 और सुपर किंग एयर फैमिली को 1976 से बनाया जा रहा है जो इस क्लास के एयर क्राफट में लगने वाला सबसे लंबा टाइम है।
- इस एयर किंग की खासियत यह भी है कि यह इस रेंज के अन्य विमानों की तुलना में ज्यादा बड़ा और खूबसूरत दिखता है।
- किंग एयर 250, बीचक्राफ्ट जैसा दिखता है जो सभी टॉस्क अपने लेवल के एयर क्राफ्ट की तुलना में बेहतर साबित होता है।

- यह मीडियम रेंज के दूसरे विमानों से ज्यादा पावरफुल माना जाता है। 
- यह कस्टमर के आराम को ध्यान में रखकर बनाया गया है। 
- इसका इंटीरीयर बहुत ही ज्यादा खूबसूरत बनाया गया है जो आरामदायक होता है।
- किंग एयर 250 की एक घंटे की ट्रिप की शुरुआती कीमत 1400 डॉलर होती है।
- डुअल फ्लाइट मैनेजमेंट सिस्टम।
- ट्रैफिक अलर्ट और भिड़ने की स्थिति से आगाह कर सकता है।
- ऑटोमेटिक फ्लाइट गाइडेंस सिस्टम।

14 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here