Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY'S: HINDI LATEST NEWS 7th NOVEMBER 2020 / जबलपुर :आज के महत्वपूर्ण समाचार - MP NEWS

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज की प्रमुख खबरों में कांग्रेस नेता के यहां से 60 जुआरी गिरफ्तार, कांग्रेस नेता के घर से मिला हथियारों का जखीरा, शराब पीकर स्कूल पहुंचने वाले शिक्षक को हटाने की मांग, सारंग तोप हुई अपग्रेड, दमकल वाहन चलाने वाले कर्मचारी के घर आग, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बनने वाला ट्रेक बनने से पहले ही टूटने लगा, अधिकारियों ने किया दुकानों का निरीक्षण और भी महत्वपूर्ण समाचार:-

OMG कांग्रेस नेता के यहां इतने सारे जुआरी, पुलिस को बस में भर भर कर ले जाना पड़ा

मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में आज देश को चौंकाने वाला मामला सामने आया है। पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के समर्थक व कांग्रेस नेता राजेंद्र सोनकर उर्फ गज्जू के यहां आधी रात को छापामार कार्रवाई की गई। कांग्रेस नेता के यहां से 60 से ज्यादा लोग जुआ खेलते हुए मिले। पुलिस को इन सब को पकड़ने के लिए बस बुलानी पड़ी।

जबलपुर में कांग्रेस नेता के यहां से सेना के लिए आरक्षित हथियार मिले

3 जिलों के जुआरियों का जमघट लगवाने वाले हनुमान ताल थाना क्षेत्र निवासी कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर के घर हथियारों का जखीरा मिला है। इसमें आग्नेय शस्त्र व कारतूस शामिल है। जिसका उपयोग पुलिस व सेना सुरक्षा से जुड़े विभाग ही करते हैं। जबकि खुले बाजारों में इन शास्त्रों, मैग्जीन व कारतूस की बिक्री प्रतिबंधित है।

शराब पीकर स्कूल पहुंचने वाले शिक्षक को हटाने की मांग

चरगवां के कालापाठर प्राथमिक स्कूल में पदस्थ शिक्षक बसंत शर्मा को हटाने के लिए ग्रामीणों ने कलेक्टर व जिला शिक्षा अधिकारी से मांग की है। शिक्षक बसंत शर्मा पर कोटूलाल यादव ,प्यारेलाल ,बालकिशन और शिव ठाकुर ने आरोप लगाया है, कि वह शराब पीकर स्कूल पहुंचते हैं। ऑनलाइन पढ़ाई कराने की बजाय अपनी पहुंच ऊपर तक है कहकर धोंस देते हैं। जिसके कारण ग्रामीण भयभीत हैं व बच्चों का भविष्य भी चौपट हो रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि यह सब संकुल प्राचार्य की मेहरबानी से हो रहा है। 

भारतीय सेना के लिए सारंग तोप हुई अपग्रेड 

जबलपुर वाहन निर्माणी (VFJ) ने पुरानी 130 एमएम सारंग तोप को अपग्रेड करके 155 एमएम क्षमता के साथ लॉन्च किया है। पहले इस तोप की अचूक मारक क्षमता 28 किलोमीटर थी जो कि अब 38 किलोमीटर हो गई है। यह तो लद्दाख घाटी में तैनात होकर देश के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देगी।

दमकल वाहन चलाने वाले कर्मचारी के घर में लगी आग

जबलपुर मिलोनीगंज निवासी कविंद्र पाठक जो कि बीएसएनएल दफ्तर के सामने रहते हैं।  उनके घर में आज रात करीब 10:00 शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। जिसके कारण करीब ₹1000000 का नुकसान हुआ है। कविंद्र पाठक नगर निगम के दमकल विभाग में ही ठेका कर्मी है।

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बना ट्रैक बनने से पहले ही टूटने लगा 

ओमती नाले के ऊपर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बनाया जा रहा नॉन मोटराइज्ड ट्रैक बनने से पहले ही टूटने लगा है। करीब ₹100000000 की लागत से बनवाए जा रहे इस  पौने 4 किलोमीटर लंबे ट्रैक का निर्माण कार्य पिछले 5 सालों से चल रहा है लेकिन अभी तक पहले चरण का काम भी पूरा नहीं हो पाया है । इस अधूरे बने ट्रैक की कीमती टाइल्स और एलईडी भी चोरी होने लगी है। 

अधिकारियों ने दुकानों का निरीक्षण कर सैंपल लिए

त्योहारों के आते ही मिलावट की खबरें तेज हो जाती हैं। त्योहारों पर मिलावटी खाद्य सामग्री के विक्रय पर रोक लगाने के उद्देश्य से जिले में जांच शुरू की गई। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशासन, खाद्य विभाग और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने निरीक्षण शुरू कर दिया है। शहपुरा, कांचघर, बिलहारी में मिठाइयों की जांच की गई जबकि रिछाई में दूध, दही और रसायन के सैंपल लिए गए। 

मिडवाइफरी ट्रेनिग इंस्टिट्यूट

जबलपुर महिलाओं की नार्मल डिलीवरी (संस्थागत प्रसव) कराने का गुर जबलपुर के एल्गिन अस्पताल में अमेरिका की गैर सरकारी संगठन जपाइगो के सहयोग से चलेगा। देश में इस प्रकार के 6 नेशनल मिडवाइफरी ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट खोले जा रहे हैं। खुशी की बात यह है कि मध्य प्रदेश में से जबलपुर का चयन हुआ है। यहां देशभर से 30 चुनिंदा नर्सिंग एमएससी छात्र - छात्राओं को प्रवेश मिलेगा। यहां उन्हें आवास व भोजन की सुविधा भी मिलेगी। साथ ही मास्टर ट्रेनर का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद सभी को रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय से डिप्लोमा मिलेगा। इसके बाद वे अन्य राज्यों में प्रशिक्षण देने का कार्य करेंगे।

7 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here