Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY'S: HEADLINES, HINDI LATEST NEWS 4th NOVEMBER 2020 / जबलपुर : आज के महत्वपूर्ण समाचार- MP NEWS

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज के प्रमुख समाचारों में Online school education फायदेमंद है या नहीं, नवी से 12वीं तक की कक्षा के स्कूलों में शिक्षक व कर्मचारियों को को देनी होगी 100 फ़ीसदी हाजिरी, तेंदूखेड़ा के पास खाई में गिरी बस, मेडिकल कॉलेज पीजी छात्र भगवत देवांगन ने रैगिंग से तंग आकर की से तंग आकर की थी आत्महत्या, स्नातक व स्नातकोत्तर कक्षाओं में प्रवेश की प्रक्रिया दोबारा शुरू होगी, एनजीटी में पटाखों पर प्रतिबंध की मांग पर सुनवाई 5 नवंबर को, covid के डर और फिटनेस के लिए जागरूकता ने बढ़ाया साइकिल का क्रेज और और क्रेज और भी महत्वपूर्ण समाचार:- 

Online school education  - कैसे हो रही है पढ़ाई ! 

अब स्कूलों की ऑनलाइन पढ़ाई लिखाई वाकई फायदेमंद है या नहीं इसकी जांच की जाएगी। कमिश्नर जबलपुर के निर्देश पर सभी जिला शिक्षा अधिकारी, सर्व शिक्षा जिला समन्वयकों को नवंबर माह का ब्यौरा जुटाने को कहा गया है।  शिक्षक कब और कैसे पढ़ाते हैं। मास्क और शारीरिक दूरी के साथ अध्यापन कार्य हो रहा है या नहीं। यह सब भी देखा जाएगा। इसमें सबसे ज्यादा फोकस मोहल्ला कक्षाओं पर होगा।

9वी से 12वीं कक्षा के स्कूलों में  शिक्षक, कर्मचारियों को देनी होगी 100 फ़ीसदी हाजिरी

जबलपुर जिला शिक्षा अधिकारी की तरफ से जारी निर्देश में सभी स्कूलों के प्राचार्य को नियमित रूप से स्कूल आने के लिए पत्र जारी किया गया है। जो भी शिक्षक या कर्मचारी बिना सूचना के विद्यालय से गैरहाजिर होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस कर्मियों को ले जा रही है बस तेंदूखेड़ा के पास खाई में गिरी

उप चुनाव के मतदान के बाद पुलिस बल को वापस लेकर लौट रही बस तेंदूखेड़ा के पास झालोन में अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में गिर गई। हादसे के समय बस में करीब 20 पुलिसकर्मी सवार थे। घटना में बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है  लेकिन गनीमत है कि बस में सवार सभी पुलिसकर्मी सकुशल हैं।

मेडिकल कॉलेज पीजी छात्र भगवत देवांगन ने रैगिंग से तंग आकर की थी आत्महत्या 

जबलपुर मेडिकल कॉलेज के पीजी छात्र भगवत देवांगन ने रैगिंग से तंग आकर आत्महत्या की थी। इस मामले में पांच सीनियर्स के खिलाफ एफ आई आर दर्ज हुई है। पांचों के खिलाफ भगवत के भाइयों ने गढ़ा थाने में लिखित शिकायत पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। मामले में मेडिकल कॉलेज के डीन को भी शिकायत की गई थी। साथी एंटी रैगिंग कमेटी भी मामले की जांच कर रही है। 

स्नातक व स्नातकोत्तर कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया दोबारा शुरू होगी

स्नातक व स्नातकोत्तर कक्षा में प्रवेश की प्रक्रिया एक बार फिर से 5 नवंबर से शुरू होगी।  इसके लिए दोपहर 3:00 बजे मेरिट सूची जारी होगी। जिसके बाद चयनित विद्यार्थियों को प्रवेश देने के लिए करीब 18 घंटे का वक्त मिलेगा और 6 नवंबर दोपहर 12:00 बजे तक फीस जमा करनी होगी। 

एनजीटी में पटाखों पर प्रतिबंध की मांग पर सुनवाई 5 नवंबर को

NGT ( National Green Tribunal )  को नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच ने एक इमेज भेजा था जिसमें भेजा था जिसमें पूर्व में दायर जनहित याचिका  की शीघ्र सुनवाई पर बल दिया गया था। एनजीटी ने मांग मंजूर करते हुए 5 नवंबर को सुनवाई निर्धारित कर दी है।

कोविड के डर और फिटनेस के लिए जागरूकता ने बढ़ाया साइकिल का क्रेज 

रात 9:00 बजे के बाद जब सड़कें सूनी हो जाती हैं तो लोग अपनी अपनी साइकिल साइकिल लेकर निकल पड़ते हैं। यह नजारा रात के साथ-साथ सुबह भी देखने को मिलता है। कोविड-19 के कारण भले ही काफी नुकसान हुआ हो परंतु अच्छी बात यह है कि लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो रहे हैं। 

निगम आयुक्त की अनदेखी से कर्मचारियों की मौज नागरिक हो रहे परेशान 

कोरोना काल में नगर निगम के कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों तक सभी की मौज हो गई है। दरअसल सुबह 10:30 बजे जैसे-तैसे नगर निगम दफ्तर तो खुल जाता है लेकिन अधिकांश अधिकारी और कर्मचारी समय पर नहीं पहुंच रहे हैं। 11:30 बजे तक कुर्सियां खाली ही रहती हैं। इसका कारण यह है कि निगमायुक्त ने नगर निगम दफ्तर में बैठना बंद कर दिया है। वे ज्यादातर स्मार्ट सिटी के दफ्तर में ही बैठ कर अपना कामकाज निपटाते हैं। इस कारण नगर निगम ऑफिस में अधिकारियों व कर्मचारियों की मौज हो गई।

4 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here