Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY'S: HEADLINES, HINDI LATEST NEWS 1st NOVEMBER 2020 / जबलपुर : आज के महत्वपूर्ण समाचार- MP NEWS

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज के प्रमुख समाचारों में पड़ोसी की दबंगई आई सामने, लुटेरों ने किया दुस्साहस, पूर्व जनपद अध्यक्ष के बेटे ने की आत्महत्या, वन अमले को छका रहा है तेंदुआ, पटाखा लाइसेंस के लिए ऑनलाइन सुविधा, पुलिस अधिकारियों और सिपाहियों की छुट्टियां रद्द, सरकार ने कहा स्मार्ट कार्ड रीडर और स्पीड लिमिट पर पैनी नजर और भी महत्वपूर्ण समाचार:-

पड़ोसी की दबंगई आई सामने

पुलिस के अनुसार तिलवारा क्षेत्र के कबीर मठ क्रेशर बस्ती निवासी तुलसी बैरागी के पति दीपक बैरागी का निधन हो चुका है। वह ब्यूटी पार्लर में काम करती है। उसके घर के सामने सुरेंद्र कुमार संत नाम का एक व्यक्ति रहता है। दोनों में रंजिश के चलते वह अपनी पत्नी, बहू व बहन सहित तुलसी बैरागी के घर में घुसा व मारपीट की और घर का सारा सामान बाहर फेंक कर ताला लगा दिया। विवाद की सूचना पर डायल 100 पहुंची व तुलसी बैरागी ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

एडवोकेट भागीरथ चौधरी को लूटा

शनिवार रात ,रांझी क्षेत्र के बजरंग नगर, व्हीएफजे क्वार्टर निवासी, भागीरथ चौधरी (44 साल) जो कि अधिवक्ता है, के साथ दो बदमाशों ने चाकू अड़ा कर लूटपाट की व बाइक, मोबाइल व पर्स छीन लिया। रविवार को लुटेरों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई गई।

जबलपुर के 10 ब्लैक स्पॉट

जिले में 2018 में 7 ब्लैक स्पॉट  चिन्हित हुए थे। जबकि ट्रैफिक पुलिस ने पिछले 3 वर्षों में हुए रोड एक्सीडेंट के आधार पर अब 10 ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए हैं। कहीं लेफ्ट टर्न की कमी, तो कहीं सकरी रोड और क्रॉसिंग की वजह से हादसे हो रहे हैं। यहां हादासों की संभावना सबसे ज्यादा है। 

शहपुरा जनपद पूर्व अध्यक्ष के बेटे ने की आत्महत्या 

शहपुरा जनपद के पूर्व अध्यक्ष के 16 वर्षीय बेटे ने फंदे से झूल कर आत्महत्या कर ली है। वह दसवीं का छात्र था। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आईपीएल क्रिकेट सट्टे में हार के कारण वह हजारों रुपए हार गया था। सटोरिए उसे पैसे लौटाने व घर वालों को बताने की धमकी दे रहे थे। इस कारण उसने आत्महत्या कर ली।

पटाखा लाइसेंस के लिए ऑनलाइन सुविधा

जबलपुर सहित पूरे मध्यप्रदेश में दीपावली से पहले पटाखा कारोबारियों को नई सुविधा प्रदान की गई है। अब फुटकर व पटाखा कारोबारियों को कलेक्टर कार्यालय स्थित शस्त्र शाखा के चक्कर नहीं लगाने पड़ेगे। कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए पटाखा दुकानों के लिए लाइसेंस की प्रक्रिया ऑनलाइन कर दी गई है।

पुलिस अधिकारियों व सिपाहियों की छुट्टियां रद्द

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर अब कोई भी अधिकारी और सिपाही 5 नवंबर तक छुट्टी पर नहीं जा सकता। इसमें एस आइ ,ए एस आइ ,आरक्षक और प्रधान आरक्षक सभी शामिल है। यह निर्णय उपचुनाव को देखते हुए लिया गया है। 

सरकार ने कहा स्मार्ट रीडर और स्पीड लिमिट डिवाइस पर रखे हैं पैनी नजर

एक याचिका की सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से हाईकोर्ट को बताया गया कि परिवहन विभाग को स्मार्ट कार्ड रीडर व स्पीड लिमिट डिवाइस की आपूर्ति मानकों के अनुरूप की जा रही है। इसकी मॉनिटरिंग लगातार हो रही है। इसके ठेके में किसी प्रकार की अनियमितता नहीं हुई है।

वन अमले को छका रहा है तेंदुआ

शहरी क्षेत्र में तेंदुए की मौजूदगी वन विभाग के लिए परेशानी का कारण बन गई है।  वेटनरी कॉलेज, एमईएस केंपस के बाद अब यह तेंदुआ मिलिट्री हॉस्पिटल के पीछे 4 टीटीआर मैदान में देखे जाने की खबर मिली है। अब वन विभाग की टीम TTR मैदान इलाके में तैनात हो गई है। 

01 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here