Loading...    
   


GWALIOR TODAY'S NEWS : 7th NOVEMBER 2020 / ग्वालियर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

ग्वालियर में इस साल ठंड रिकार्ड तोड़ सकती

ग्वालियर। नवंबर के आगाज के साथ ही जिस तरह ठंड असर दिखा रही है, उसे देखते हुए कड़ाके की ठंड पडऩे की संभावना लग रही है। तीन साल पहले वर्ष 2017 में जरूर रात का पारा 9 डिग्री तक गिर गया था। तब लोगों ने कड़ाके की ठंड महसूस की थी। लिहाजा यह माना जा रहा है आने वाले दिनों में ठंड रिकार्ड तोड़ सकती है। 

मुरार में मोहन सिंधी के यहां मजदूर की मौत

ग्वालियर। नदी पार टाल निवासी चंदन कुमार (45) पुत्र जगदीश कुमार मजदूरी करता था। 28 अक्टूबर को मुरार थाना क्षेत्र के रिसाला बाजार में रहने वाले मोहन सिंधी के घर की पुताई कर रहा था। इसी दौरान अस्थाई सीढ़ियों से अचानक नीचे गिर गया और सिर में गंभीर चोट लगने के कारण उसकी मृत्यु हो गई। उल्लेखनीय है कि मजदूरों को जोखिम भरी जगह पर नियुक्त करने से पहले उनके सुरक्षा के बंदोबस्त करना नियोक्ता की जिम्मेदारी है। पुलिस ने समाचार लिखे जाने तक मोहन सिंधी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया था। 

टीआई त्रिपाठी की जमानत अर्जी खारिज

ग्वालियर। कंपू थाने के तत्कालीन टीआई कैलाश नारायण त्रिपाठी के द्वारा फरियादिया के साथ थाने के अंदर अश्लील हरकत किए जाने का अपराध महिला थाना पड़ाव में पंजीबद्ध किया गया है। जिसके चलते टीआई को सस्पेंड कर विवेचना जारी है। आरोपी 22 अक्टूबर से फरार चल रहा है टीआई द्वारा अग्रिम जमानत का लाभ लेने हेतु आवेदन जिला सत्र न्यायालय ग्वालियर के समक्ष प्रस्तुत किया था। न्यायालय द्वारा प्रकरण की परिस्थितियों एवं अपराध की गंभीरता को देखते हुए आरोपी के जमानत आवेदन को निरस्त कर दिया।

बरा साईट के जहरीले धुएं से लक्ष्मीपुर के लोग परेशान

ग्वालियर। शहर की बरा साईट पर जो कचरा डाला जा रहा है उसमें आग लगने से जो जहरीला धुंआ हो रहा है उससे लक्ष्मीपुरम और आस पास के लोगो को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। विशेष कर बुजुर्गों एवं बच्चों की स्थिति बहुत चिंताजनक है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि इस समस्या का जल्द से जल्द निराकरण किया जाए जिससे यहां के वाशिंदे स्वच्छ वातावरण में रह सकें। 

देहरादून से लापता लड़की पड़ाव के होटल में मिली

ग्वालियर। पड़ाव पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवती व एक युवक पड़ाव इलाका स्थित एक होटल में एक सप्ताह से ठहरे हुए है। पूछताछ में पता चला कि लड़की देहरादून की रहने वाली है और अपने मामा के साथ ठहरी हुई है। मामले का पता चलते ही देहरादून पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही देहरादून पुलिस ग्वालियर पहुंची और युवती को निगरानी में लेकर रिश्ते के मामा को हिरासत में ले लिया है। 

पति से नाराज युवक ने जनकताल में लगाई छलांग, डायल 100 ने बचाया 

ग्वालियर। टीआई बहोड़ापुर प्रशांत सिंह यादव ने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली थी कि एक युवक जनकताल पर बैठकर रो रहा है और वहां से हटाने पर भी नहीं हट रहा है। सूचना मिलते ही पायलट मोनू परिहार, आरक्षक अमित राजावत व सैनिक शिवा कुलश्रेष्ठ मौके पर पहुंचे। डायल 100 को देखते ही युवक ने जनकताल में छलांग लगा दी, जिस पर सैनिक शिवा कुलश्रेष्ठ ने भी छलांग लगा दी, मामले की गंभीरता को देखते हुए अन्य युवक भी बचाव में लग गए और युवक को बाहर निकाल लाए। युवक ने अपना नाम 24 बीघा निवासी रोहित कुमार बताया है। 

सिक्योरिटी गार्ड ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

ग्वालियर। मुरार क्षेत्र में एक 60 साल के बुजुर्ग की लाश फांसी पर झूलती मिली है। मृतक के भतीजे सोनू जाट निवासी टेकनपुर ने बताया कि सुरैयापुरा में रहने वाले उनके फूफा राघवेन्द्र जाट पुत्र गोविंद जाट ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

महल गांव वाले हेमंत सूर्यवंशी सहित चार के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज

ग्वालियर। पड़ाव थाना क्षेत्र के मरी माता महलगांव निवासी भारती पत्नी हेमंत सूर्यवंशी ने बीते 26 अक्टूबर को फांसी लगाकर जान दी थी। पुलिस ने इन्वेस्टिगेशन के बाद बताया कि मृतका को उसका पति हेमंत, ममता सूर्यवंशी, नरेन्द्र सूर्यवंशी और अरविन्द सूर्यवंशी द्वारा मायके से दहेज में डेढ़ लाख रुपए व जेवर की मांग कर रहे थे। जिससे तंग आकर ही उसने फांसी लगाकर जान दी थी। पुलिस ने ससुरालवालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

मुरार में नशे में धुत्त महिला ने किया हंगामा

ग्वालियर। मुरार इलाके में एक महिला ने सडक़ पर निकल रहे लोगों से गाली गलौज कर वाहनों पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। मामले का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को समझाने का प्रयास किया, लेकिन नशे में धुत्त महिला ने हंगामा जारी रखा, किसी तरह महिला के घर वालों की जानकारी निकाल कर उसके परिजनों को बुलाया। परिजनों के आने के बाद महिला शांत हुई और परिजन उसे लेकर चले गए। 

व्यापारी के गोदाम से किसान यूरिया और खाद चुरा ले गए

ग्वालियर। डबरा देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत चोरों ने एक गोदाम के ताले तोड़ दिए। चोर गोदाम से यूरिया और डीएपी खाद की बोरियां चोरी कर ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार चोरों ने चीनोर रोड पर एक व्यापारी के खाद्य गोदाम के ताले तोड़ वहां से 150 डीएपी और 50 यूरिया की बोरियां उड़ा ली। थाने में महेन्द्र भसीन ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।
 

आरटीआई एक्टिविस्ट ने ससुर पर गोलियां चलाई

ग्वालियर। घटना जनकगंज थाना क्षेत्र के श्रीराम कॉलोनी की है। श्रीराम कॉलोनी गोल पहाडिय़ा निवासी पाली सिंह धाकड़ पुत्र उमराव सिंह शासकीय कर्मचारी है और महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज में पदस्थ है। 26 फरवरी को उन्होंने अपनी बेटी का विवाह गौरी शंकर राजपूत से किया है। गौरी शंकर आरटीआई एक्टिविस्ट है। गौरी शंकर अपनी ससुराल पहुंचा और आते ही दरवाजे पर लात मारी और गाली गलौज शुरू कर दिया। जब पाली सिंह बालकनी में पहुंचे तो गौरीशंकर ने पिस्टल से फायर ठोक दिया, जो उनसे कुछ ही दूरी पर बालकनी में लगा। वह वापस मुडक़र अंदर की तरफ भागे तो गौरीशंकर ने दूसरा फायर ठोक दिया। फायरिंग की आवाज सुनकर आस-पास के लोग एकत्रित हुए और उसे ललकारा तो वह अपनी एक्टिवा छोडक़र भाग गया। मामले का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है। 

ड्यूटी के लिए घर से निकला पुलिस आरक्षक लापता

ग्वालियर। गोला का मंदिर थाना क्षेत्र के नारायण विहार निवासी पचास वर्षीय जगदीश सिंह भदौरिया पुत्र विहंगम सिंह भदौरिया मध्य प्रदेश पुलिस में आरक्षक के पद पर तैनात है। उनकी ड्यूटी डीएसबी में है। रोजाना की तरह वे सुबह ड्यूटी के लिए निकले थे। इसके बाद वे वापस नहीं आए। मोबाइल स्विच ऑफ मिला। जानकारी की तो पता चला कि वे ड्यूटी नहीं आए। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर लिया है। 

भतीजे ने चुराई थी चाचा की कार, दो युवक गिरफ्तार

ग्वालियर। जनकगंज थाना प्रभारी संजीव नयन शर्मा ने बताया कि एक नंबवर की रात लक्ष्मीगंज मुक्तीधाम रोड निवासी योगेश सैमिल की घर के सामने खड़ी ऑल्टो कार चोरी हो गई थी। मामले की जांच में पता चला कि वारदात को फरियादी के भतीजे धर्मेन्द्र जाटव ने अंजाम दिया है। पूछताछ में उसने बताया कि उसने अपने साथी अजय सिकरवार के साथ मिलकर कार चुराई थी।

केन्द्रीय दिव्यांग छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करें पात्र दिव्यांग

ग्वालियर। दिव्यांग विद्यार्थियों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के उददेश्य से सरकार द्वारा चलने वाली केन्द्रीय दिव्यांग छात्रवृत्ति योजना में आवेदन करने की तिथि 30 नवंबर 2020 तक बढा दी गई है। अब पात्र दिव्यांग विद्यार्थी एमपी ऑनलाइन के माध्यम से अपना आवेदन 30 नवंबर 2020 तक भर सकते हैं।

07 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here