Loading...    
   


GWALIOR TODAY'S NEWS : 6th NOVEMBER 2020 / ग्वालियर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

पति के अंतिम दर्शन कर पत्नी ने भी दम तोड़ा

ग्वालियर। बीते  रोज़ गांधी नगर डिफ़ेंस कॉलोनी के पास कमल किशोर गर्ग (दलाल) उम्र 70 वर्ष दो पहिया वाहन से दाल बाज़ार जा रहे थे। तभी बोलेरो गाड़ी ने सामने से टक्कर मारी जिस से वो गम्भीर रूप से घायल हो गए। गुरूवार सुबह कमल किशोर गर्ग ने दम तोड़ दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव घर लाया गया। जहाँ से मुक्तिधाम ले जाने की तैयारी के समय अंतिम दर्शन करने आई उनकी पत्नी अंगूरी बाई अग्रवाल ने भी अंतिम दर्शन के साथ दम तोड़ दिया। 

प्रशासक और निगमायुक्त को MPCCI ने पत्र लिखा 

ग्वालियर। एमपीसीसीआई द्वारा संभागीय आयुक्त व प्रशासक तथा आयुक्त, नगर-निगम ग्वालियर को पत्र लिखकर सपत्ति कर के साथ पुन: गारबेज शुल्क वसूल किए जाने का विरोध करते हुए,6 प्रतिशत छूट के साथ सपत्ति कर जमा करने का एक अवसर और उपलध कराए जाने की माँग की गई है। एमपीसीसीआई ने दोनों वरिष्ठ अधिकारियों से माँग की है कि 6 प्रतिशत छूट के साथ सपाि कर जमा करने का एक अवसर और उपलध कराया जाए एवं गारबेज शुल्क के संबंध में निर्णय लेने हेतु उक्त समिति के गठन उपरान्त निर्णय आने तक सपाि कर,बिना गारबेज शुल्क के जमा करने हेतु निर्देशित किया जाए। 

दोस्त से मिलने निकला दिव्यांग लापता

ग्वालियर। घर से अपने दोस्त से मिलने निकला नाबालिग दिव्यांग संदिग्ध हालात में लापता हो गया है। पिता ने कम्पू थाना पहुंचकर अपहरण की आशंका जताई है। पुलिस के अनुसार कपू थाना क्षेत्र स्थित अवाड़पुर केशव मंदिर के पास निवासी मुस्तफा अली उर्फ कल्लू खुद की दुकान चलाते है। उनका बेटा 14 वर्षीय मोहसिन अली घर से निकला था। वह एक पैर से दिव्यांग है। उसे घर के पास ही कमेटी हॉल जाना था, लेकिन उसके बाद वह वापस ही नहीं लौटा। 

जेल में 80 महिला बंदियों ने रखा करवा चौथ का व्रत 

ग्वालियर। करवाचौथ का त्योहार एक ऐसा पावन त्योहार है जिसे हर भारतीय महिला पूरे श्रद्धाभाव के साथ मनातीहै। महिलाएं निर्जला व्रत रखकर अपने पति की सलामती की दुआ मांगती हैं। केन्द्रीय जेल में भी निर्जला व्रत रखकर बंदी महिलाओं ने अपने पति की सलामती की ईश्वर से प्रार्थना की। जेल में इस समय विभिन्न अपराधों में 80 महिलाएं निरुद्ध हैं।

एसआई के एटीएम से 1.48 लाख गायब

ग्वालियर। टीआई सुधीर सिंह कुशवाह ने बताया कि भिंड के एक थाने में एसआई इन्द्रभूषण पुत्र जीएस त्रिवेदी निवासी महलगांव पदस्थ हैं। उन्होंने कहा कि उनका एटीएम उनके पास है उन्होंने किसी को पिन भी नहीं शेयर किया है इसके बाद भी उनके खाते से आनंद नगर, पंत नगर और पुरानी छावनी स्थित एटीएम से शातिराना ढंग से डेढ़ लाखरुपए निकल गए। 

17 साल के लड़के ने जहर खाकर दी जान

ग्वालियर। राज बाथम पुत्र अरविंद बाथम पेशे से लोडिंग चालक हैं। बताया जाता है कि चार-पांच दिन से राज बहुत परेशान था। उसके पिता ने पूछताछ की, लेकिन उसने कुछ नहीं बताया। वह काफी तनाव में था। राज ने घर में रखा जहर खा लिया। इससे उसकी हालत बिगड़ गई। इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। 

पिता के साथ ट्रेन में सफर कर रहा इंजीनियर बेटा गायब              

ग्वालियर। रेल कंट्रोल झांसी से मिली जानकारी के अनुसार दौसा राजस्थान निवासी दिलीप कुमार हैदराबाद में मारबल का काम करते हैं। उनके साथ इंजीनियर बेटा भी रहता है।  पिता दिलीप व बेटा देवेन्द्र परिजनों के साथ दीपावली का त्योहार मनाने के लिए आगरा जाने के लिए हैदराबाद से तेलंगाना एक्सप्रेस में सवार हुए थे।
दिलीप सिंह ने बताया कि ट्रेन के ग्वालियर पहुंचने पर वह बेटे देवेन्द्र को जगाने के लिए जब उसके कोच में पहुंचा तो देवेन्द्र अपनी सीट पर नहीं था। 
 

गुरुवार को ग्वालियर से 5 बाइक चोरी 

ग्वालियर। बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के विनय नगर निवासी सुल्तान पुत्र हर प्रसाद राय, किला पर घूमने आए थे और अपनी बाइक खड़ी कर टहलने चले गए। कुछ देर बाद जब वह वापस आए तो उनकी बाइक गायब थी। 
एबी रोड पर दोस्त से मिलने आए सुनील पुत्र इंदर सिंह निवासी चंद्रबदनी नाका की बाइक चोरी हो गई। 
इंदरगंज थाना क्षेत्र के जिला न्यायालय के पास आनंद पुत्र द्वारका प्रसाद निवासी हजीरा किसी काम से आए थे और सडक़ किनारे बाइक खड़ी कर वह चला गया और पांच मिनट में वापस आया तो उसकी बाइक गायब थी। 
कंपू थाना क्षेत्र के टापू वाला मोहल्ला निवासी रंजीत पुत्र गोपाल कुशवाह की घर के बाहर से चोर बाइक चोरी कर ले गए। वहीं रॉक्सी टॉकीज के पास खड़ी चंद्रभान पुत्र वंशीलाल की बाइक चोर पार कर ले गए। 

शिवराज सिंह के रोड शो में भाजपा नेताओं की जेब कटी

ग्वालियर। महाराजपुरा थाना क्षेत्र के डीडी नगर निवासी रामप्रताप सिंह पुत्र केएस तोमर भाजपा नेता हैं और बीती 30 अक्टूबर को चचेरे भाई पार्षद बलवीर सिंह तोमर के साथ सीएम के रोड शो में शामिल होने के लिए आए थे। सीएम के आते ही वह तथा उनका भाई सीएम तथा अन्य नेताओं को माला पहना रहे थे, इसी बीच अज्ञात चोर ने उनकी जेब में रखे 43 हजार रुपए व उनके भाई बलवीर तोमर की जेब में रखे 11 हजार 300 रुपए निकाल ले गए। वारदात का पता उस समय चल गया था, लेकिन रोड शो होने के कारण व चुनाव की तैयारियों के चलते उन्होंने शिकायत नहीं की। अब जब चुनाव का काम खत्म हो गया तो वह थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की। पुलिस ने उनकी शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 

हवलदार की पिस्टल का भी नहीं लगा सुराग

इसी कार्यक्रम में चोर भाजपा प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल के गनर की पिस्टल भी धक्का देकर ले गए थे। अभी हवलदार की पिस्टल का भी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है। 

फरार इंस्पेक्टर को अब गिरफ्तार एएसपी करेंगी 

ग्वालियर। छेड़छाड़ के आरोप में फरार इंस्पेक्टर केएन त्रिपाठी एक पखवाड़े बाद भी पुलिस के हाथ नहीं आया है। महिला थाना प्रभारी शैलजा गुप्ता द्वारा फरार इंस्पेक्टर को पकडऩे में हथियार डालने के बाद एसपी अमित सांघी ने उसकी गिरफ्तारी का टास्क एएसपी सुमन गुर्जर को सौंपा है। फरार इंस्पेक्टर को पकडऩे का टॉस्क मिलते ही एएसपी अपनी टीम के साथ गिरफ्तारी में जुट गई हैं। 

धौलपुर में रुकेगी मालवा, खजुराहो-कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस में लगेंगे अतिरित कोच 

ग्वालियर। खजुराहो-कुरुक्षेत्र के लिए चलने वाली गीता जयंती एक्सप्रेस में रेलवे अतिरिक्त कोच लगाएगा। खजुराहो-कुरुक्षेत्र-खजुराहो स्पेशल ट्रेन में एक सामान्य श्रेणी का कोच लगाया जाएगा। खजुराहो से चलने वाली ट्रेन संख्या 01841 में सात नवंबर से 20 नवंबर तक कोच लगेगा। इसके साथ ही कुरुक्षेत्र से चलने वाली ट्रेन संख्या 01842 में आठ नवंबर से 21 नवंबर तक कोच जोड़ा जाएगा। इसके बाद करीब 72 नए यात्रियों को सफर करने का मौका मिलेगा। रेलवे ने मालवा एक्सप्रेस का ठहराव धौलपुर में भी किया है।

06 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here