Loading...    
   


Green Delhi App Download करें, दिल्ली सरकार की सभी सुविधाएं आपके मोबाइल में

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर गुरुवार दिनांक 29 अक्टूबर 2020 को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 'ग्रीन दिल्ली एप' को लांच किया। इस मोबाइल ऐप के माध्यम से दिल्ली सरकार ने अपने नागरिकों को कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई है। यह मोबाइल ऐप दिल्ली सरकार और दिल्ली के नागरिकों के बीच कम्युनिकेशन का साधन बनेगा।

दिल्ली में अब 48 घंटों के भीतर शिकायतों का समाधान

गुरुवार को लॉन्च के बाद दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि 12 को-ऑर्डिनेटर हर शिकायत की जांच करेंगे और उनके प्रस्ताव की निगरानी करेंगे। अगर 48 घंटों के भीतर शिकायतों का समाधान नहीं किया जाता है, तो वे संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और उन्हें हल करने की दिशा में काम करेंगे। शिकायतों पर एक बैठक और नोडल अधिकारियों और समन्वयकों के साथ समग्र निगरानी 2 नवंबर को शाम 4 बजे आयोजित की जाएगी।

ग्रीन दिल्ली मोबाइल ऐप को 21 विभागों से लिंक किया गया

वहीं ऐप की निगरानी के लिए दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति, नगर निगम, दिल्ली विकास प्राधिकरण, लोक निर्माण विभाग, दिल्ली छावनी बोर्ड, दिल्ली जल बोर्ड, परिवहन विभाग और राजस्व विभाग सहित 21 विभागों को जोड़ा गया है। हर विभाग में एक वरिष्ठ प्रमुख के साथ एक नोडल अधिकारी है, जो विभाग से संबंधित सभी शिकायतों का प्रभारी होता है। साथ ही शिकायतों के जमीनी सत्यापन के लिए 70 ग्रीन मार्शलों को तैनात किया गया है।
Green Delhi App Download करने के लिए यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here