Loading...    
   


कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए: प्रोटेम स्पीकर विधानसभा - BHOPAL NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर श्री रामेश्वर शर्मा ने भोपाल की मध्य विधानसभा सीट से विधायक एवं कांग्रेस नेता श्री आरिफ मसूद के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है। मामला बिना अनुमति के इकबाल मैदान में किए गए विरोध प्रदर्शन का है। फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ आयोजित इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस नेता आरिफ मसूद की अपील पर मुस्लिम समाज के हजारों लोग एकत्रित हो गए थे। 

 भोपाल के पुलिस एवं प्रशासन की भूमिका संदिग्ध: रामेश्वर शर्मा

भोपाल की हुजूर विधानसभा सीट से विधायक, भाजपा नेता एवं प्रोटेम स्पीकर श्री रामेश्वर शर्मा ने कहा कि इस मामले में भोपाल पुलिस और जिला प्रशासन की भूमिका सवालों के घेरे में है कि आखिर कैसे इतने सारे लोग बिना अनुमति के जमा हो गए? उन्होंने कहा कि अनुमति नहीं होने के बाद भी इतनी बड़ी संख्या में लोग कैसे एकत्र हो गए। मसूद पर देशद्रोह की धाराओं में मुकदमा क्यों नहीं दर्ज हुआ है। मसूद ने शहर के साम्प्रदायिक सौंदर्य को खत्म करने की कोशिश की है।

'मसूद ने भोपाल में आतंकवाद का तांडव किया': वीडी शर्माप्रदेश अध्यक्ष भाजपा

भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष वीडी शर्मा ने इस मामले को लेकर विधायक आरिफ मसूद पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कि विधायक मसूद ने भोपाल में प्रदर्शन नहीं किया, बल्कि आतंकवाद का तांडव किया है। इस मामले में दुर्भाग्य है कि कांग्रेस ने अब तक मसूद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी इस मामले में मसूद का साथ दे रहे हैं। सच तो यह है कि कांग्रेस हमेशा आतंकवाद और गुंडागर्दी का साथ देने वाली पार्टी रही है।

आरिफ मसूद की गिरफ्तारी पर्याप्त नहीं, विधानसभा की सदस्यता समाप्त की जाए: जय भान सिंह पवैया 

पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने विधायक मसूद की गिरफ्तारी को पर्याप्त नहीं बताया है। पवैया ने अपने ट्वटिर हैंडल पर ट्वीट कर लिखा है कि मजहबी उन्माद का जहर खोलने वाले विधायक मसूद की गिरफ्तारी पर्याप्त नहीं है। उनकी विधानसभा की सदस्यता खारिज की जाए और राष्ट्रद्रोह का अपराधी बनाया जाए। साथ ही मुनव्वर राणा जैसे छद्म लोगों का बहिष्कार किया जाए। वैश्विक कट्टरपंथ और आतंकवाद के हिमायतियों को देश बर्दाश्त नहीं करेगा।

ये है फ्रांस का विवादित कार्टून का मामला

फ्रांस में पैगंबर के कार्टून को लेकर उठे विवाद के बाद विधायक आरिफ मसूद ने भोपाल में गुरुवार को प्रदर्शन किया था। इसे लेकर विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर ने कहा था कि फ्रांस के मामले में यहां प्रदर्शन का क्या औचित्य है। जिसे प्रदर्शन करना है, वो फ्रांस चला जाए। इसे लेकर जावेद अख्तर नाम के व्यक्ति ने शर्मा के फेसबुक एकाउंट पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। इस पर भोपाल क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज कर लिया है। 

02 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here