Loading...    
   


BHOPAL में JHANSI की लड़की का धर्मांतरण, संदिग्ध मौत, कोलार में बंधक बनाकर रखा था - MP NEWS

भोपाल
। दिनांक 3 नवंबर 2020 को जहांगीराबाद कब्रिस्तान में जिस लड़की की लाश को गुपचुप दफनाया जा रहा था, वह लड़की झांसी की रहने वाली थी। उसके पिता का बयान सामने आया है। पिता का कहना है कि ताहिर खान ने जून 2019 में उनकी नाबालिग बेटी का अपहरण कर लिया था। भोपाल के कोलार इलाके में बंधक बनाकर रखा गया। भोपाल में उनकी बेटी का नियम विरुद्ध एवं बलपूर्वक धर्मांतरण कराया गया। और फिर उसे मार डाला गया। पिता चाहते हैं कि झांसी और भोपाल के उन सभी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हो, जिन्होंने उनकी मदद नहीं की। ताकि फिर किसी की लाडली बेटी लव जिहाद का शिकार ना हो।

जून 2019 में झांसी से किडनैप की गई थी, भोपाल में जबरन धर्मांतरण कराया

मृतक लड़की का नाम मिनी था और वो जून 2019 से ही लापता थी। उसके घरवालों ने झांसी के नवाबाद थाने में किडनैपिंग का केस भी दर्ज करवाया था। पिता का आरोप है कि पुलिस ने उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया और कोई कार्रवाई नहीं की। पिता ने लड़की के अपहरण कर्ता का नाम ताहिर खान बताया है। पिता का कहना है कि उनकी अवयस्क बेटी को भोपाल शहर के कोलार इलाके में बंधक बनाकर रखा गया था। इस दौरान उसका धर्म परिवर्तन किया गया और नाम बदलकर तरन्नुम बी रख दिया गया। 

लड़की को मारा गया है, चेहरे पर चोट के निशान है: पिता का आरोप

लड़की के परिजनों का आरोप है उन्होंने बेटी की रिहाई के लिए झांसी पुलिस, भोपाल पुलिस और राज्य महिला आयोग समेत 10 जगहों पर अर्जी लगाई लेकिन बेटी आखिरकार जिंदा नहीं मिल सकी। पिता का आरोप है कि उनकी बेटी के साथ मारपीट की गई है, क्योंकि उसके चेहरे पर चोट के निशान हैं। 

झांसी और भोपाल के पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार

बेबस पिता ने बेटी खोने के बाद अब उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से गुहार लगाई है कि उन पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई करें जिन्होंने झांसी और भोपाल में उनकी मदद नहीं की, ताकि आगे से किसी की बेटी को ये सब नहीं झेलना पड़े। 

ताहिर खान को गिरफ्तार कर लिया है: एसपी भोपाल

भोपाल के एसपी साई कृष्णा का कहना है कि 3 नवंबर को सूचना मिली थी जहांगीराबाद कब्रिस्तान में संदिग्ध लाश को दफनाने कुछ लोग लेकर पहुंचे हैं। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया। फिलहाल 20 साल का आरोपी ताहिर गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के पिता और भाई की तलाश की जा रही है। धर्मांतरण और मौत के कारणों का जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद खुलासा होगा।

05 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here