Loading...    
   


BHOPAL TL MEETING: पटवारियों को समयमान, ग्रीन बेल्ट अतिक्रमण, फसल कटाई के संबंध में कलेक्टर के निर्देश

भोपाल।
कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने आज टीएल बैठक में सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि उनके क्षेत्र के सभी पटवारियों को नियमानुसार समयमान वेतनमान दिए जाने की कार्रवाई शुरू की जाए। भोपाल में 28 संजीवनी क्लीनिक खोले जाने हैं इनमें से 12 संजीवनी खोले जा चुके हैं।एसडीएम अपने  क्षेत्रों में संजीवनी क्लीनिक के लिए जगह आवंटित हेतु कार्रवाई करें और एक सप्ताह में  जगह चिन्हित करें। एक माह में शेष  संजीवनी क्लीनिक शुरू किया जाना है।

कलेक्टर ने कहा कि शासकीय भूमि और ग्रीन बेल्ट पर कोई प्लॉट या कॉलोनी बना रहा है या कोई निर्माण कार्य हो रहा है तो उसको तुरंत रोका जाए और अतिक्रमण को हटाने के लिए सभी  एसडीएम और तहसीलदार कार्रवाई करें। किसी भी तहसीलदार के राजस्व क्षेत्र में यदि शासकीय भूमि पर अतिक्रमण होता है तो उनके विरूद्ध कर्रवाई प्रस्तावित की जाएगी। कलेक्टर श्री लवानिया ने कहा कि नजूल भूमि के नवीन नियम आने के बाद नजूल भूमि पर बने हुए मकानों के पट्टे नवीनीकरण की कार्यवाही भी शुरू कराई जावे।

जिन एसडीएम के क्षेत्रों में फसल कटाई प्रयोग नहीं हुआ है उसे तुरंत पूरा करें। विगत दिनों झोलाछाप डॉक्टरों के विरुद्ध जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग द्वारा प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई यह कार्रवाई निरंतर जारी रहे भोपाल की जनता के स्वास्थ्य से झोलाछाप डॉक्टर खिलवाड़ ना कर पाए इसके लिए सशक्त कार्रवाई की जाए। सभी एसडीएम लोक सेवा केंद्रों में किस प्रकार से कार्यवाही  का निरीक्षण करे  इसके लिए सभी संबंधित अधिकारी लोक सेवा केंद्रों का निरीक्षण करें और निरीक्षण की टीप सहित कार्यवाही विवरण प्रस्तुत करें।

एसडीएम कार्यालय में जिन प्रकरणों  का निराकरण किया जा चुका है उनके दस्तावेज जमा कराएं।  बैठक में अपर कलेक्टर श्री आशीष वशिष्ठ, श्री मरावी, एसडीएम  और अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

15 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here