Loading...    
   


सलमान खान की हत्या की साजिश का आरोपी गिरफ्तार, 6 माह में 4 हत्या कर चुका है / NATIONAL NEWS

MUMBAI. फिल्म अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश करने वाले बदमाशों का भंडाफोड़ फरीदाबाद पुलिस ने किया है। मिली जानकारी के मुताबिक फरीदाबाद के एसजीएम नगर में सरकारी राशन डिपो चलाने वाले प्रवीण की हत्या मामले में उत्तराखंड से गिरफ्तार सरगना राहुल ने बांद्रा मुंबई में जनवरी के पहले सप्ताह में बालीवुड अभिनेता सलमान खान की रेकी भी की थी। सलमान खान की हत्या करने के लिए रेकी करने के इरादे से राहुल दो दिन बांद्रा में भी रहा था। इस दौरान उसने सलमान के बंगले पर निगाह रखी और यह देखा कि सलमान खान किस समय घर से बाहर निकलता है, कहां कहां जाता है।

फरीदाबाद डीसीपी मुख्यालय राजेश दुग्गल ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि राहुल कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर है। लारेंस बिश्नोई फिलहाल जोधपुर जेल में बंद है। सलमान खान की रेकी कर राहुल ने यह जानकारी लारेंस बिश्नाई तक पहुंचाई थी। लारेंस बिश्नोई सलमान खान से रंजिश रखता है। 2018 में जोधपुर में पाडा हिरण शिकार मामले में सलमान खान के बरी हो जाने से लारेंस को काफी गुस्सा था। लारेंस ने सलमान खान को खुलेमाम जान से मारने की धमकी भी दी हुई थी। 

पुलिस के मुताबिक लारेंस अब भी सलमान की हत्या की योजना बना रहा था, इसलिए उसने राहुल से सलमान खान की रेकी कराई थी। राहुल पर फरीदाबाद के अलावा झज्जर, पंजाब, भिवानी में हत्या व फिरौती मांगने के मामले दर्ज हैं। राहुल ने पिछले 6 माह में 4 हत्या कर चुका है।

फरीदाबाद पुलिस ने राहुल से पिस्टल भी बरामद की है। गौरतलब है कि 24 जून को एसजीएम नगर में सरकारी राशन डिपो चलाने वाले प्रवीण की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मास्टरमाइंड भिवानी निवासी राहुल उर्फ सन्नी रविवार को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया था। साल 2018 में प्रवीण ने राहुल को अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार कराया था। राहुल ने उसी का बदला लेने के लिए उसकी हत्या कर दी।

18 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here