Loading...    
   


शिव के सावन में मार्गी हुए बुध, पढ़िए आपकी राशि को कितना प्रभावित करेंगे / SHIV KA SAWAN

सावन के इस पवित्र महीने में वाणी एवं बुद्धि के कारक ग्रह बुद्धदेव दिनांक 12 जुलाई 2020 दोपहर 2:00 बजे मिथुन राशि में मार्गी हो गए हैं। सावन के महीने में बुध ग्रह का वक्री से मार्गी होना बहुत शुभ माना जाता है। क्योंकि बुध ग्रह मनुष्य के बाल एवं बुद्धि के कारक ग्रह है इसलिए सभी 12 राशियों पर सीधा प्रभाव डालते हैं। आइए जानते हैं आपकी राशि को किस प्रकार से प्रभावित करेंगे और लाल किताब और वास्तु विशेषज्ञ आशु मल्होत्रा के अनुसार इसका उपाय क्या है।

मेष राशि पर मिथुन में मार्गी बुध का प्रभाव एवं उपाय

आपके राशि स्वामी मौजूदा समय में कुंभ राशि में चल रहे हैं। बुध के मार्गी होने से आपके काम काज में नया जोश भरेगा। बताया जा रहा है इस राशि पर  बृहस्पति जी की दृष्टि भी पड़ रही है जिससे सभी रूके हुए काम बनने शुरू होगें।
उपाय-  सावन के मंगलवार को शिव मंदिर दही में शहद मिलाकर चढ़ाएं।

वृष राशि पर मिथुन में मार्गी बुध का प्रभाव एवं उपाय

आपकी राशि स्वामी शुक्र भी अपनी ही राशि में चल रहे हैं, आपको धन लाभ जैसे शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। घर में कोई नई वस्तु आ सकती है। मगर सावधानी रखने की खास आवश्यकता है, छोटी सी गलती भी भारी पड़ सकती है 
उपाय- सावन के शुक्रवार को भोलेनाथ को खीर का भोग लगाकर गरीबों में बांट दें।

मिथुन राशि पर मिथुन में मार्गी बुध का प्रभाव एवं उपाय

बता दें इस राशि के जातकों के लिए बुध का मार्गी होना काफी हद तक अच्छा साबित हो रहा है, परंतु चूंकि इस राशि में सूर्य राहु और बुध की युति बनी हुई है इसलिए आप लोगों को अपने स्वास्थ्य पर खास धयान देना होगा। बताते चलें कि 16 जुलाई के बाद कामकाज की भागदौड़ में आपको लाभ होगा । मेष राशि की तरह इस राशि पर भी बृहस्पति की दृष्टि है, जो लाभदायक साबित होने वाली है।  
उपाय- सावन के बुधवार को शिव मंदिर में पालक और मूलियों के पत्ते चढ़ाएं। 

कर्क राशि पर मिथुन में मार्गी बुध का प्रभाव एवं उपाय

आपकी राशि पर शनि देव की दृष्टि जो आपको अज्ञात भय और धन संबंधी समस्याओं दे सकती है। इसके अलावा आपकी माता की सेहत में थोड़ी ऊंच-नीच हो सकती है। घर में बिना बात का कलह हो सकता है।
उपाय- सावन के सोमवार को मीठे दूध में काले तील मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं और घर में गंगा जल का छिड़काव घर में करें।

सिंह राशि पर मिथुन में मार्गी बुध का प्रभाव एवं उपाय

इस राशि पर भी बृहस्पति देव की शुभ दृष्टि से आने वाला समय उत्तम होने वाला है। बता दें राशि स्वामी अभी राहु के साथ हैं जो 16 जुलाई से कर्क राशि में गोचर करेंगे। इसके बाद आपके सारे रूके हुए सरकारी काम-काज पूरे हो जाएंगें, ज़मीन जायदाद से भी लाभ प्राप्त होगा।
उपाय- सावन के रविवार को तांबे के बर्तन में केसर युक्त जल से भोलेनाथ का अभिषेक करें और गुड़ चढ़ाएं। 

कन्या राशि पर मिथुन में मार्गी बुध का प्रभाव एवं उपाय

आपके राशि स्वामी के मार्गी होने से शुभ योग बन रहा है। इसके प्रभाव स्वरूप आप जो कार्य करेंगे उसमें सफल होंगे। अगर आपके सिर पर काफी समय से कर्ज़ हैं तो अब उससे राहत मिलने वाली है। साथ ही साथ से मानसिक तनाव भी दूर होने वाला है।
उपाय- सावन के बुधवार को शिव मंदिर में पालक और धतूरा चढ़ाएं और छोटी कन्याओं की सेवा करें।

तुला राशि पर मिथुन में मार्गी बुध का प्रभाव एवं उपाय

इस राशि के लोगों के लिए ये समय बहुत उत्तम रहने वाला है। शनि की ढैय्या इनके लिए योगाकारक साबित होगी। व्यापार संबंधी समस्याएं खत्म होंगी। 
उपाय- सावन के शुक्रवार को शिव मंदिर में पांच आनार और मिश्री चढ़ाएं। 

वृश्चिक राशि पर मिथुन में मार्गी बुध का प्रभाव एवं उपाय

आप लोगों को थोड़ा संयम रखने की आवश्यकता है। साथ ही अपने क्रोध पर भी नियंत्रण रखें। वरना में आपे बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं। 
उपाय- सावन के मंगलवार को शिवलिंग पर मिठा पान और सिंदूर चढ़ाएं।

धनु राशि पर मिथुन में मार्गी बुध का प्रभाव एवं उपाय

इस राशि में बृहस्पति वक्री की अवस्था में गोचर करे चुके हैं। ऐसे में इस राशि के जातक किसी काम में जल्द बाज़ी न करें, क्योंकि शनि मकर राशि में गोचर कर रहे हैं। अशुभ फल प्राप्त हो सकते हैं। हर काम सोच समझकर करना हितकारी साबित होगा। 
उपाय- सावन के गुरुवार को शिवलिंग पर केसर हल्दी वाला जल और हल्दी की गठिया और केले चढ़ाएं। 

मकर राशि पर मिथुन में मार्गी बुध का प्रभाव एवं उपाय

इस राशि में अभी शनि का गोचर चल रहा है तो वहीं बुध मार्गी है। कामकाज में हो रही देरी अब दूर हो सकती है। परंतु आप आलसी हो रहे हैं बात-बात पर चिड़चिड़ापन आ रहा है तो इसे त्याग नहीं देंगे तो आपको आगे चलकर परेशानी हो सकती है। 
उपाय- शनिवार को शिवलिंग पर काले तिल बादाम और सरसों का तेल चढ़ाएं। 

कुंभ राशि पर मिथुन में मार्गी बुध का प्रभाव एवं उपाय

इस राशि में मंगल का गोचर चल रहा है और राशि स्वामी अपनी ही राशि में है। इससे आपकी कमाई में वृद्धि होगी किंतु याद रखें अगर किसी प्रकार का कोई शार्टकट अपनाएंगे तो वो हानिकारक साबित होगा। 
उपाय- शनिवार को शिवलिंग पर गंगा जल और काले तिल काली दाल चढ़ाएं। 

मीन राशि पर मिथुन में मार्गी बुध का प्रभाव एवं उपाय

आप पर शनि की दृष्टि होने से पैरों में चोट लगने का भय बना हुआ है। खर्चे भी बढ़ने के आसार हैं। लेकिन बुद्ध देव के मार्गी होने से कामकाज बनने शुरू होगेंय़
उपाय- बृहस्पति को पीले फ़ूल आम केले और हल्दी वाला जल शिवलिंग पर चढ़ाएं तथा हो सके तो ब्राह्मण को पीले वस्त्र दान करें।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here