Loading...    
   


शिक्षक भर्ती के लिए आदिम जाति कल्याण विभाग से रोस्टर जारी कराने मंत्री को ज्ञापन सौंपा / BHOPAL NEWS


भोपाल। गुरुवार को शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियो ने प्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन एवं स्कूल शिक्षा मंत्री श्री इंदरसिंह जी परमार को विधायक विश्राम गृह पहुंचकर आदिम जाति कल्याण विभाग से माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए शीघ्र रोस्टर जारी कराने के संदर्भ में ज्ञापन पत्र सौंपा।

स्कूल शिक्षा विभाग के अलावा आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा भी माध्यमिक शिक्षकों के 5,704 पदों पर शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों द्वारा सीधी भर्ती की जाना है,जिसके लिए पात्रता परीक्षा मार्च 2019 में व्यापम द्वारा आयोजित की गई थी परीक्षा परिणाम भी अक्टूबर 2019 में घोषित कर दिए गए थे परंतु अभी तक रोस्टर जारी न किए जाने से पात्र अभ्यर्थी परेशान हैं जिसके लिए मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्रियों एवं अधिकारियों को कई बार आवेदन- ज्ञापन पत्र सौंपे जा चुके हैं। साथ ही साथ ज्ञापन पत्र में मांग की गई है कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति की निष्पक्षता से जांच की जाए एवं समस्त विषयों को महत्व देते हुए रिक्त पदों में वृद्धि के साथ स्थाई शिक्षक भर्ती पूर्ण की जाए। 

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति में सुधार के लिए पात्र अभ्यर्थियों द्वारा भोपाल में कई बार धरना प्रदर्शन भी किए जा चुके हैं परंतु हर बार मंत्रियों एवं अधिकारियों द्वारा सिर्फ आश्वासन दिये जा रहे हैं अभी तक ना विज्ञप्ति में सुधार हुआ है ना ही रिक्त पदों में वृद्धि हुई है  पात्र अभ्यर्थियों के अनुसार अगर समय पर विज्ञप्ति में सुधार नहीं होता है तब प्रदेश शासन के खिलाफ शीघ्र ही व्यापक आंदोलन शुरू किया जाएगा एवं आगामी विधानसभा के उपचुनावों में प्रदेश सरकार का सीधा-सीधा विरोध किया जाएगा।

ज्ञापन पत्र सौंपने वालों में प्रमुख रूप से रंजीत गौर, अमजद खान, ममता निगम, आशीष मिश्रा, दिनेश कुमार, रवि शंकर, पंकज कुमार आदि उपस्थित रहे।

24 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

पशुपालक किसानों के लिए KCC: 1.80 लाख का लोन, बिना गारंटी
मिस्र देश की रानियां कभी बूढ़ी क्यों नहीं होती थी, क्या उनके पास कोई फार्मूला था
केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन की सूचना
ग्वालियर में बिजली बिल के लिए NGB प्रणाली शुरु
ताश के पत्तों में चौथे राजा की मूछें क्यों नहीं होती
OMG! एक पक्षी जो बिना पंख फड़फड़ाए 5 घंटे, 170 किलोमीटर उड़ता है
मप्र कैबिनेट मीटिंग का आधिकारिक प्रतिवेदन
OMG! कोरोना पॉजिटिव मरीज की स्वस्थ होते ही मौत
सरकारी डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव लड़की का रेप कर रहा था, गिरफ्तार
सूर्य की धूप से बाल सफेद हो जाते हैं तो फिर त्वचा काली क्यों पड़ जाती है
भारतीय सिक्कों का कूटकरण क्या होता है, कितना गंभीर अपराध है


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here