Loading...    
   


SATNA अनलॉक हो गया फिर सहकारिता विभाग क्यों लॉकडाउन है, उम्मीदवारों के दस्तावेज सत्यापन कब होंगे

भोपाल। सहकारिता विभाग ने वर्ष 2018 में जूनियर सेल्समैन के 3629 पदों के लिए एमपी ऑनलाइन से ऑनलाइन आवेदन मंगाए थे, जिसके एवज में विभाग ने इन युवाओं से 200 रुपए प्रति आवेदक फीस की वसूली की थी, जिसमें करीब डेढ़ लाख आवेदकों ने अलग-अलग सोसाइटी से आवेदन किया था, तीन महीने पहले 20 मार्च को मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद विभाग ने सतना जिले के चयनित उम्मीदवारों के दस्तावेज सत्यापन की प्रकिया शुरू भी कर दी थी परंतु सहकारिता विभाग ने मार्च में लॉकडाउन की वजय से दस्तावेज सत्यापन में पाबंदी लगा दी थी।

अब मैरिट लिस्ट में आये चयनित उम्मीदवार नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं। इन उमीदवारों ने सोशल-डिस्टेंसिंग के साथ दस्तावेज सत्यापन के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। इन युवाओं की धड़कने तेज हो गई है, विभाग द्वारा सत्यापन के लिए लेटलतीफी की वजह से युवाओं का जीवन अधर में लटका हुआ है क्योंकि पहले कोरोना वायरस आड़े आ गया था और अब उपचुनाव की आचार संहिता का खतरा मँडराने लगा है।

इनका कहना है-

● मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद भी सहकारी सोसाइटी में कनिष्ठ संविदा विक्रेता(जूनियर सेल्समैन) का सत्यापन नही हो सका है। पहले कोरोना वायरस आड़े आ गया था अब उपचुनाव की आचार संहिता लगने का डर सता रहा है। 
- विनोद नागवंशी (चयनित कनिष्ठ संविदा विक्रेता, छिंदवाड़ा)
● हम 3 माह से सहकारिता आयुक्त कार्यालय भोपाल में संपर्क कर रहे हैं। सत्यापन की प्रकिया में देरी हो रही है हम चाहता है सोशल डिस्टनसिंग के साथ नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो।
- प्रशांत सिंह (चयनित उम्मीदवार, कटनी)
● 2018 में आवेदन आमंत्रित किए गए थे। अभी 3 माह पहले ही रिजल्ट जारी किया गया है। अगर देखा जाए तो सेल्समैन की नियुक्ति के संबंध में सहकारिता विभाग और राज्य शासन दोनों बिल्कुल गंभीर नहीं है। हमारी भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाए।
-अंकित साहू, (चयनित उम्मीदवार, जबलपुर)
● सेल्समैन भर्ती को सहकारिता विभाग को जल्द से जल्द पूरी करना चाहिए। कई वर्षो से सेल्समैन की नियुक्ति सहकारी समितियों में नहीं हुई है जिस कारण से राशन दुकान पर राशन वितरण को लेकर कई समस्याओं का सामना ग्राहकों को करना पड़ता है।
-शारदा प्रसाद मिश्रा, (चयनित उम्मीदवार, रीवा)
● सहकारिता विभाग में सेल्समैन भर्ती को लेकर कई बार शिकायत करने पर भी सत्यापन प्रकिया से संबंधित जानकारी  नहीं दी गई है। सरकार को जल्द नियुक्ति प्रकिया शुरू करनी चाहिए।
-रावेन्द्र गौतम (चयनित उम्मीदवार, पन्ना)

16 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

DIGVIJAY SINGH ने बताया CM शिवराज सिंह उनसे नाराज क्यों हैं
घर से पैसे चुराने पर पिता ने बेटे को पेड़ से बांधकर मरते दम तक पीटा
HATCHBACK CAR Altroz: मात्र ₹5555 emi में आपकी
समानता का अधिकार, कर्मचारियों पर कब लागू होता है
MADHYA PRADESH: 2 जिलों में कलेक्टर पद पर नए अफसरों की पदस्थापना
SC-ST EMPLOYEE को प्रमोशन में आरक्षण: केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एप्लीकेशन फाइल की
SUSHANT SINGH: कोई फांसी लगाकर सुसाइड करने से पहले जूस क्यों पिएगा


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here