Loading...    
   


UP FOREST Van Mitra HELPLINE APP DOWNLOAD करें, शिकायत सीधे उच्चाधिकारियों तक

लखनऊ। यदि आप उत्तर प्रदेश के जंगलों को बचाने के लिए काम करना चाहते हैं और आपको लगता है कि आपके क्षेत्र के स्थानीय अधिकारी वन माफिया या जंगल में अवैध गतिविधि संचालित करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं करते तो उच्चाधिकारियों तक अपनी शिकायत पहुंचाने के लिए आपको लखनऊ आने की जरूरत नहीं है। बस एक मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करके आप अपनी शिकायत वन विभाग के उच्च अधिकारियों तक पहुंचा सकते हैं। 

UP FOREST: शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जाता है

वन विभाग ने वन मित्र नामक मोबाइल एप जारी किया है। मिलते जुलते नाम के कारण कोई भ्रम ना हो इसलिए हमने मोबाइल एप की डायरेक्ट लिंक है सबसे नीचे उपलब्ध करा दी है। इस मोबाइल एप में दो डिस्पले के आधार पर शिकायत दर्ज करने एवं उसकी स्थिति ज्ञात करने की व्यवस्था दी गई है। शिकायतकर्ता की सहमति पर गोपनीयता का भी खयाल रखा जा रहा है। मोबाइल नंबर के माध्यम से एप पर शिकायत की जा सकती है।

UP FOREST: सबूत के तौर पर फोटो भी अपलोड कर सकते हैं

डीएफओ पुष्प कुमार के. ने कहा कि पोर्टल पर शिकायत होने के बाद कार्रवाई सुनिश्चित की जाती है। इस पोर्टल पर सबूत के तौर पर फोटो भी अपलोड करने की व्यवस्था है। यह पोर्टल वन अधिकारियों व नागरिकों के बीच संपर्क सूत्र बनेगा और इससे पर्यावरण की सुरक्षा होगी। 
UP FOREST Van Mitra HELPLINE APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here