COLLAGE EXAM स्थगित कर जनरल प्रमोशन दिया जाए: जीतू पटवारी MP CONGRESS

भोपाल। मध्यप्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग द्वारा स्नातक एवं स्नातकोत्तर अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित किये जाने के निर्णय पर प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रभारी पूर्व मंत्री श्री जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को परीक्षाएं आयोजित कराने के लिए पुर्नविचार किये जाने हेतु पत्र लिखा है। वहीं दूसरे पत्र में उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय महाविद्यालय, इंदौर के प्राध्यापक स्वर्गीय डाॅ. संजय जैन के परिवार को एक करोड़ रूपये की सहायता राशि दिये जाने का भी मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है।

श्री पटवारी ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि कोरोना संक्रमण पूरे देश में अपना विकराल रूप लेता जा रहा है, प्रदेश में रफ्तार चरम पर है, ऐसे में सरकार द्वारा लिये जा रहे अविवेकपूर्ण निर्णयों से स्थिति भयावह होने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता, किंतु मप्र की भाजपा सरकार चाहे युवा वर्ग हो, मजदूरी करने वाला हो, विद्यार्थी अथवा परीक्षार्थी सभी की जान जोखिम में डालने का अक्षम्य अपराध करने पर उतारू है।

श्री पटवारी ने कोरोना संक्रमण के दौरान 29 जून से आयोजित होने वाली स्नातक एवं स्नातकोत्तर अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित कराने को लेकर जारी किये गये आदेश पर पुर्नविचार करने हेतु मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान से आग्रह किया है। उन्होंने कहा जून-जुलाई माह में संक्रमण अपने चरम पर रह सकता है, जिसके चलते परीक्षार्थियों के संक्रमित होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। 

वहीं उच्च शिक्षा विभाग में पदस्थ अधिकारियों, प्राध्यापकों की भी कोरोना से मुत्यु हो चुकी है और कई प्राध्यापक अभी भी उसकी भयावहता से जूझ रहे हैं, ऐसे में सुरक्षा मापदण्डों पर सवाल खड़े हो सकते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि, चूकिं जारी दिशा निर्देशों से उच्च शिक्षा विभाग भी सहमत नहीं हैं, इसलिए विद्यार्थियों के कैरियर की तुलना में उनके स्वास्थ्य एवं जीवन को प्राथमिकता दी जाये, हालात सामान्य होने पर ही परीक्षाएं आयोजित की जाए, अन्यथा इन विद्यार्थियों के शेष कक्षाओं के लिए उन्हें जनरल प्रमोशन दिया जाये।

वहीं श्री पटवारी ने अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय महाविद्यालय, इंदौर में पदस्थ डाॅ. संजय जैन, प्राध्यापपक का कोरोना से दुखद निधन होने पर शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि स्व. डाॅ. जैन के परिवार को एक करोड़ रूपये की सहायता राशि दी जाये।

12 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

प्रीति ने लिखा 'लाइफ बहुत गंदी है' और फांसी पर झूल गई
स्वस्थ इंसान का हृदय 1 मिनट में कितना खून पंप करता है
लो जी, कमलनाथ को पता ही नहीं था, दिल्ली में उनके खिलाफ क्या पक रहा है
चलती ट्रेन में यदि कोई सामान गिर जाए तो क्या करें
ग्वालियर में छात्रों की बेमियादी भूख हड़ताल, जनरल प्रमोशन के लिए
यदि कोई मर्जी के बिना घर में घुस आए तो क्या FIR दर्ज करवाई जा सकती है
पेड़ की पत्तियों का रंग हरा क्यों होता है, धूप में सूखती क्यों नहीं
थ्री पिन प्लग का पहला पिन शेष दोनों पिन से बड़ा क्यों होता है
RGPV : प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए गाइडलाइन
बिना अनुमति घर में घुसने वालों के खिलाफ 3 तरह की धाराओं में FIR दर्ज हो सकती है
मध्य प्रदेश कोरोना: बेकाबू हुआ भोपाल, ग्वालियर-नीमच भी लाल
DAHET के लिए आवेदन शुरू, ऑफिशल नोटिफिकेशन यहां है
RGPV: परीक्षाओं के लिए नए नियम जारी
नरोत्तम मिश्रा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से बदतमीजी कर रहे हैं: पूर्व मुख्यमंत्री
IPC की एक धारा ऐसी जिसमें आत्महत्या को भी हत्या माना जाता है, क्या आप जानते हैं 

कॉलेज स्टूडेंट से लेकर यूनिवर्सिटी कुलसचिव तक के लिए राज्यपाल की गाइडलाइन

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !