Loading...    
   


ZOOM की कमी पूरी करने GOOGLE DUO ने कई फीचर्स अपडेट किए / VIDEO CHATTING

Lockdown के दौरान video calling app की मांग तेजी से बढ़ी है। अधिकतर लोग अपने घर से ही video conferencing के जरिए business meeting करने के साथ-साथ online class ले रहे हैं। इसके लिए सबसे ज्यादा zoom app का उपयोग हुआ है, लेकिन हाल ही में गृह मंत्रालय ने इसे इस्तेमाल न करने की सलाह दी थी। वहीं, अब दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल ने अपने सबसे खास वीडियो कॉलिंग एप डुओ के लिए नए फीचर्स जारी किए हैं, जिनसे यूजर्स का अनुभव बेहतर होगा। 

गूगल डुओ के खास फीचर्स / google duo new features

कंपनी ने गूगल डुओ यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए Codec तकनीक पेश की है, जिससे low internet speed में भी वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी। साथ ही इससे वीडियो कॉल की क्वालिटी भी बेहतर हो जाएगी। इसके अलावा कंपनी ने एक और फीचर जारी किया है। यूजर्स इस फीचर के जरिए वीडियो कॉल के दौरान तस्वीरें क्लिक (photo click on video calling) कर सकेंगे। खास बात यह है कि यूजर्स टैबलेट, स्मार्टफोन और क्रोमबुक के जरिए तस्वीर क्लिक कर सकते हैं और यह फोटो अपने-आप ग्रुप के मेंबर्स के पास पहुंच जाएगी। 

यूजर्स Augmented Reality इफेक्ट के साथ भेज सकेंगे मैसेज

गूगल ने डुओ वॉइस मैसेज फीचर जारी किया है। यूजर्स इस फीचर के जरिए "I miss you" या फिर "I'm thinking of you" जैसे मैसेज एआर (Augmented Reality) इफेक्ट के साथ भेज सकेंगे। वहीं, कंपनी का कहना है कि हम गूगल डुओ के लिए जल्द और नए फीचर्स पेश करेंगे।

how many persons join Google duo video conference

कोरोना वायरस को ध्यान में रखकर गूगल ने कुछ दिनों पहले डुओ एप में बड़ा बदलाव किया था। इस बदलाव के बाद अब गूगल डुओ के यूजर्स एक समय पर 12 लोगों के साथ वीडियो चैट कर सकेंगे। इससे पहले इस एप में एक साथ 8 लोग ही वीडियो कॉल कर पाते थे।

गूगल की प्रोडक्ट एंड डिजाइन की सीनियर डायरेक्टर सनाज अहारी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि इस मुश्किल समय में हम लोगों को उनके दोस्तों और परिवार के सदस्यों से मिलाना चाहते हैं, लेकिन लॉकडाउन की वजह से यह मुमकिन नहीं है। तो ऐसे में यूजर्स गूगल डुओ एप के जरिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ वीडियो कॉल कर सकते हैं और अपनों के करीब बन रह सकते हैं। 

12 लोगों के साथ वीडियो चैट करने के लिए नहीं करनी होगी सेटिंग

गूगल डुओ यूजर्स को वीडियो कॉलिंग करने के लिए मैन्युअल सेटिंग नहीं करनी होगी। यूजर्स सीधा ही एक बार में 12 लोगों के साथ वीडियो कॉल कर सकेंगे। वहीं, यह एप एंड्रॉयड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है। अभी इसी वक्त अपने मोबाइल में Google Duo - High Quality Video Calls Download करने के लिए यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here