Loading...    
   


भोपाल लॉकडाउन में जेंट्स पार्लर सहित 7 सुविधाएं घर पर मिलेंगी, पढ़िए कौन सी | BHOPAL NEWS

भोपाल। राजधानी में लोगों को घर बैठे सुविधाएं मुहैया कराने के लिए मेयर एक्सप्रेस की शुरुआत की गई थी। अधिकारियों की सुस्ती के कारण इस योजना ने भी दम तोड़ दिया था। अब स्मार्ट सिटी कंपनी ने लोगों की सुविधाओं के मद्देनजर इसे दोबारा शुरू करने का निर्णय लिया है। तीन-चार दिन में यह सुविधा शुरू हो सकती है। अधिकारियों ने बताया कि लॉकडाउन के कारण लोगों को रोजमर्रा से जुड़ी सुविधाओं के लिए परेशान होना पड़ रहा है।
महापौर एक्सप्रेस के जरिए लोगों के घरों तक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। शहर में पंखा खराब होने, नल से पानी टपकने या अन्य कोई समस्या होने पर अब आपको लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  मेयर एक्सप्रेस द्वारा आपको घर बैठे प्लंबर, कारपेंटर, इलेक्ट्रीशिन सहित सात जरूरी सुविधाएं एक कॉल पर उपलब्ध हो जाएंगी। यह सुविधाएं रियायती दरों पर मिलेंगी। इसके अलावा जेंट्स पार्लर (सैलून) के लिए भी सुविधा मुहैया कराने पर विचार किया जा रहा है। निर्णय होने के बाद घर बैठे दाढ़ी, कटिंग व मसाज जैसी सुविधा भी मिलेगी।

कॉल सेंटर पर शिकायतों के चलते लिया निर्णय : स्मार्ट सिटी कार्यालय में कोरोना वार रूम में लोग अपनी समस्याओं को लेकर भी अधिकारियों से मदद की मांग कर रहे थे। इन शिकायतों के मद्देनजर स्मार्ट सिटी कंपनी सीईओ दीपक सिंह ने मेयर एक्सप्रेस को दोराबा शुरू करने का निर्णय लिया है। इन सुविधाओं में प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, कारपेंटर, होम एप्लाइंसेस रिपेयर, गैस स्टोव रिपेयर, पेस्ट कंट्रोल आदि शामिल हैं।

ऐसे करें बुक : मेयर एक्सप्रेस की सेवाएं लेने के लिए भोपाल प्लस एप डाउनलोड कर सर्विस बुक की जा सकती है। इसके साथ ही मोबाइल नंबर 7828121121 व टोल फ्री नंबर 18002330014 पर कॉल या मैसेज कर बुकिंग कराई जा सकती है। पेमेंट ऑनलाइन या नकद किया जा सकता है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सभी जरूरी एहतियात बरतने का निर्देश सीईओ दीपक सिंह ने दिया है। उन्होंने बताया कि मेयर एक्सप्रेस की सेवा के लिए कॉल बुक करने के बाद संबंधित कर्मी व उसके उपकरणों को पहले सैनिटाइज किया जाएगा। कर्मचारियों को किट में रहना भी अनिवार्य किया गया है। घरों में काम के पहले व बाद में हाथों को सैनिटाइजर से साफ किया जाएगा। कर्मचारियों का प्रतिदिन डॉक्टर चेकअप भी करेंगे।


01 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबरें

अंग्रेजी का सबसे लंबा और हिंदी का सबसे छोटा शब्द कौन सा है, क्या आप जानते हैं
मंगलयान की तरह यदि AC को भी बार-बार ऑन-ऑफ करें तो क्या आधी बिजली खर्च होगी
इंदौर में 12 नए पॉजिटिव, कुल संख्या 75, पूरे गुजरात से ज्यादा अकेले इंदौर में
फिर पुराने ट्रैक पर चल पड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया, क्या फिर से ठोकर खाएंगे
इंदौर आसपास के 6 जिलों में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा
MP VIMARSH PORTAL 9th-11th EXAM RESULT DIRECT LINK यहां देखें
MP TET-3 परीक्षाएं स्थगित, ट्विटर पर सूचना जारी, वेबसाइट अपडेट नहीं
इंदौर में डॉक्टरों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, पथराव, संक्रमण की जांच करने गए थे 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here