Loading...    
   


RDVV: राष्ट्रपति एवं राज्यपाल के कारण दीक्षांत समारोह स्थगित | JABALPUR NEWS

जबलपुर। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल हो रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का आगमन टल गया है। वे दो दिवसीय प्रवास पर जबलपुर आ रहे थे। राष्ट्रपति भवन से प्रवास निरस्त किए जाने संबंधी अधिकृत सूचना विश्वविद्यालय दोपहर पहुंची। वहीं राजभवन से भी राज्यपाल के अपरिहार्य कारणों से न आने का पत्र विश्वविद्यालय प्रशासन के पास पहुंचा। आगमन टलने के बाद रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में 20 मार्च को प्रस्तावित दीक्षांत समारोह को भी स्थगित कर दिया गया है। 

अब नए सिरे से दीक्षां समारोह की तिथि सुनिश्चित की जाएगी। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जारी तैयारियों को यथावत रखने का निर्णय लिया गया है ताकि आने वाले समय में अतिरिक्त मेहनत न करनी पड़े। राष्ट्रपति के 20 व 21 मार्च को जबलपुर में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेना था। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन एवं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा एडवाइजरी जारी की गई है। एडवाइजरी में मुख्य रूप से कान्फ्रेस, सेमीनार एवं अन्य ऐसे आयोजन जहां अधिक संख्या में लोगा एकत्रित होते हैं उसे न आयोजित किया जाने की बात कही गई है।

राष्ट्रपति भवन ने 30 मार्च तक सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। इसी के चलते 15 मार्च को राष्ट्रपति का उत्तर प्रदेश का दौरा रद़्द हो गया था। राष्ट्रपति एवं राज्यपाल के अपरिहार्य कारणों के चलते दीक्षांत में शामिल न हो पाने का पत्र प्राप्त हुआ है। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा दीक्षांत को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। आगामीकार्यक्रम के लिए पृथक से तिथि सुनिश्चित की जाएगी। -प्रो.कमलेश मिश्रा, कुलसचिव रादुविवि


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here