Loading...    
   


सिंधिया परिवार को जब ललकारा जाता है तो परिणाम अलग होते है: ज्योतिरादित्य सिंधिया | MP NEWS

Jyotiraditya scindia 1st statement as BJP leader at bhopal

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, पूर्व अध्यक्ष व गृह मंत्री श्री अमित शाह और परिवार के मुखिया श्री जेपी नड्डा जी के आशीर्वाद से इस परिवार में प्रवेश के द्वारा मेरे लिये खोले गए। 

आप पसीना बहायेंगे मैं आपके लिए अपना खून बहाउंगा

उन्होंने कहा कि आज का दिन मेरे लिए भावुक है। जिस संगठन में मैंने 20 साल बिताए, कड़ी मेहनत, लगन, संकल्प और पसीने की एक एक बूंद बहायी। उस पार्टी को छोड़कर आज खुद को आपके हवाले कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि अब मेरा एक ही लक्ष्य होगा आपके दिल में स्थाना पाना। आप पसीना बहायेंगे मैं आपके लिए अपना खून बहाउंगा। 

हमारे लिए महत्वपूर्ण सम्मान, पहचान और आपके हृदय में स्थान

श्री सिंधिया ने कहा कि चाहे स्व. अटलजी हों, या प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी या सिंधिया परिवार की मेरी दादी विजयाराजे सिंधिया, मेरे पिताजी स्व. माधवराव सिंधिया हों, सभी का लक्ष्य जनसेवा रहा है और सिंधिया परिवार का मुखिया होने के नाते मेरा लक्ष्य भी जनसेवा है। हमारे लिए कुर्सी और पद महत्वपूर्ण नहीं होता। हमारे लिए महत्वपूर्ण सम्मान, पहचान और आपके हृदय में स्थान पाना है। 

सिंधिया परिवार को जब ललकारा जाता है तो परिणाम अलग होते है

उन्होंने कहा कि किसी दल के अंदर रहकर आलोचना करना मुश्किल होता है लेकिन मैं सिंधिया परिवार का खून हूं जो सही है उसे सही बोलता हूं। 1968 में मेरी दादी को ललकारा था, तब क्या हुआ (संविद सरकार) सब जानते है। 1990 में मेरे पिताजी के उपर झूठे हवाला कांड के आरोप लगाए और जब मैंने अतिथि विद्वानों, किसानों की बात उठाते हुए सड़क पर उतरने की बात कही तो मुझे कहा कि उतरना है तो उतरो। सिंधिया परिवार को जब ललकारा जाता है तो परिणाम अलग होते है। 

जिस दल से मेरे पिता ने राजनीति की शुरुआत की आज मैं वहीं आ गया हूं

आज मेरा सौभाग्य है, जिस दल को मेरी पूज्य दादी ने अपने पसीने से स्थापित किया। मेरे पिताजी ने जिस दल से राजनैतिक शुरूआत की। आज ज्योतिरादित्य सिंधिया सब छोड़कर उस दल में आया है। उन्होंने कहा कि 2018 के चुनाव में हम आमने सामने थे लेकिन आज हम साथ है। दल अलग हो सकते है, राजनैतिक विचार अलग हो सकती है लेकिन पक्ष विपक्ष में बैठकर मनभेद नहीं होना चाहिए। श्री शिवराजसिंह चौहान जैसा जनता के लिए दिन रात मेहनत करने वाला कार्यकर्ता देश और प्रदेश में बिरले ही मिलते है। आप और हम मिलकर एक और एक दो नहीं ग्यारह होंगे। इस प्रदेश के विकास में हम सहभागी बनेंगे।

मंच पर मुख्य रूप से उपस्थित थे

इस अवसर पर विधानसभा में मुख्य सचेतक डॉ. नरोत्तम मिश्रा, पूर्व मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह, श्रीमती यशोधराराजे सिंधिया, प्रदेश महामंत्री श्री बंशीलाल गुर्जर, श्री जफर इस्लाम सहित पदाधिकारी मंचासीन थे।

एयरपोर्ट पर वरिष्ठ नेताओं ने की अगवानी, कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

दिल्ली से पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्रसिंह तोमर भोपाल पहुंचे। एयरपोर्ट पर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव, जिलाध्यक्ष श्री विकास विरानी, श्री आलोक शर्मा, श्री आलोक संजर सहित वरिष्ठ नेताओं ने उनका फूलमालाओं से स्वागत किया। प्रदेश कार्यालय पहुंचने पर श्री सिंधिया का श्री नरेन्द्रसिंह तोमर, श्री शिवराजसिंह चौहान, श्री गोपाल भार्गव ने पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here