ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ कमलनाथ की कार्रवाई वाली फाइल क्लोज | MP NEWS
       
        Loading...    
   

ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ कमलनाथ की कार्रवाई वाली फाइल क्लोज | MP NEWS

भोपाल। मुख्यमंत्री रहते हुए कमलनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर दबाव बनाने के लिए 2014 में जांच के बाद नस्तीबद्ध कर दी गई एक शिकायत पर फिर से जांच शुरू करवाई थी, EOW ने इस मामले में क्या जांच की क्या नहीं यह तो पता नहीं चल पाया परंतु फाइनल डिसीजन सामने आ गया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ कमलनाथ द्वारा दबाव बनाने के लिए शुरू करवाई गई जांच की फाइल फिर से नस्तीबद्ध कर दी गई है। 

जानकारी के अनुसार सिंधिया के कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में जाने के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ के इशारे पर मध्य प्रदेश पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 12 मार्च 2020 को यह मामला दोबारा खोल दिया था। इसके लिए शिकायतकर्ता सुरेंद्र श्रीवास्तव को भोपाल बुलाया गया और 2014 में उनकी शिकायत पर की गई जांच के प्रति असंतोष व्यक्त करवाया गया।

मंगलवार को ईओडब्ल्यू के एक आला अधिकारी ने बताया कि सुरेंद्र श्रीवास्तव ने बीती 12 मार्च 2020 को सिंधिया और उनके परिवार के खिलाफ दोबारा शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा गया था कि सिंधिया ने एक रजिस्ट्री दस्तावेज में हेरफेर कर वर्ष 2009 में ग्वालियर के महलगांव में 6000 वर्ग फुट जमीन उन्हें बेची।

अधिकारी ने बताया कि इस शिकायत के बाद तथ्यों को फिर से सत्यापित करने के लिए ग्वालियर कार्यालय को आदेश दिए गए थे। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के बाद हमने ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके परिजन के खिलाफ इस मामले को फिर से बंद कर दिया है।

उन्होंने बताया कि पहली दफा यह शिकायत 26 मार्च 2014 में की गई थी। जिसकी जांच के बाद हमने इसे मई 2018 (तत्कालीन भाजपा शासन के दौरान) में बंद कर दिया था। 

23 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबरें 

यदि चलती ट्रेन में ड्राइवर बेहोश हो जाए तो क्या होगा, पढ़िए 
क्या ट्रक की तरह ट्रेन को धक्का देकर चालू किया जा सकता है, पढ़िए 
MPPEB NEWS: अप्रैल से जून तक की एंट्रेंस एग्जाम का कैलेंडर जारी
9वीं और 11वीं के विद्यार्थी परीक्षा परिणाम घर से देख सकेंगे 
हवाई जहाज कितना माइलेज देता है, प्रति व्यक्ति ईंधन का खर्चा कितना होता है
दिग्विजय सिंह का दलित एजेंडा रिवर्स मारा गया, राज्यसभा सीट खतरे में 
शिवराज सिंह मंत्रिमंडल के बारे में नरोत्तम मिश्रा का बयान
कोरोना वायरस: ग्वालियर कलेक्टर गाइडलाइन जारी 
मध्य प्रदेश के 39 जिलों में लॉक-डाउन, शिवराज सिंह ने 3 महीने की तैयारी को कहा 
हम फिर से मध्य प्रदेश में सरकार बनाएंगे: कमलनाथ का सोनिया गांधी को वादा