BU का अतिथि विद्वान छात्रा से गंदी हरकतें करता था, वीडियो दिखाया, तब कहीं हटाया | BHOPAL NEWS
       
        Loading...    
   

BU का अतिथि विद्वान छात्रा से गंदी हरकतें करता था, वीडियो दिखाया, तब कहीं हटाया | BHOPAL NEWS

भोपाल। बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग की छात्रा ने विभाग की गेस्ट फैकल्टी व क्रिकेट कोच के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत कुलपति से की है। छात्रा का आरोप है कि वह 22 फरवरी से शिकायत कर रही थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद छात्रा ने रविवार रात कुलपति प्राे. आरजे राव को शिकायत की। 

स्टूडेंट्स धरने पर बैठे, संचालक डाॅ. अखिलेश शर्मा को हटाया

सोमवार सुबह कुलपति हॉस्टल पहुंचे। छात्रा ने सबूत के तौर पर कुलपति को वीडियो रिकॉर्डिंग भी दिखाई। इसके बाद विवि ने गेस्ट फैकल्टी को हटा दिया है, लेकिन छात्रा और अन्य छात्र देर शाम तक कुलपति कार्यालय के बाहर संचालक डाॅ. अखिलेश शर्मा को हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे गए, क्योंकि उन्होंने इस मामले में तुरंत संज्ञान नहीं लिया। छात्रा ने रात 9 बजे तक धरना दिया। कुलपति प्रो. राव ने बताया कि संचालक डॉ. शर्मा को जांच पूरी होने तक हटा दिया है।

संचालक गेस्ट फैकल्टी से कराते हैं प्रशासनिक कार्य

छात्रा ने आरोप लगाया कि छेड़छाड़ करने वाला व्यक्ति बीयू में फैकल्टी भी नहीं है। इसके बाद भी संचालक विभाग से संबंधित विभिन्न प्रशासनिक कार्य गेस्ट से कराते हैं। यदि किसी को छुट्टी भी लेनी हो तो पहले गेस्ट फैकल्टी से मंजूरी लेनी होती है।

मेरे पास तो 27 फरवरी की रात में मैसेज आया था

जिस पर आरोप हैं वह जनवरी से विभाग में गेस्ट फैकल्टी के तौर पर कार्य रहा था, उसे हटा दिया गया है। मुझे छात्रा ने 27 फरवरी की रात 11.40 को मैंसेज किया। इसमें उसने लिखा कि मेरा नाम नहीं आना चाहिए। 28 फरवरी को मैंने मैसेज पड़ा, लेकिन वीडियाे ओपन नहीं हुआ। विभाग में शिकायत पेटी भी लगी है। यदि सामने नहीं आना चाह रही थी तो वे इसमें शिकायत लिखकर बता सकती थी।
डॉ. अखिलेश शर्मा, संचालक शारीरिक शिक्षा विभाग