Loading...    
   


21 दिन लॉकडाउन: भोपाल कलेक्टर की गाइडलाइन एवं अपील | BHOPAL NEWS

भोपाल। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान  के निर्देश पर भोपाल कलेक्टर ने जिले में आज से 21 दिनों तक सम्पूर्ण देश मे लॉक डाउन के निर्देश जारी कर दिए है। कलेक्टर श्री पिथोडे़ ने बताया कि पूर्व में ही धारा 144 के अंतर्गत सभी निर्देश जारी किए जा चुके है। आम जनता को घबराने की जरूरत नही है। लॉक डाउन में पुलिस स्टेशन, पेट्रोल पंप, गैस सेवाएं, बिजली, मेडिकल, कैमिस्ट, राशन की दुकानें, नर्सिंग होम, फल सब्जी की सप्लाई जारी रहेगी। 

स्थानीय प्रशासन कोशिश करेगा कि लोगों तक जरूरी सामान की डिलेवरी करे। इसके साथ ही सभी क्षेत्रों के व्यपारियों के नम्बर भी शेयर किए जा रहे हैं जिससे घर पर भी समान मंगाया जा सके और समान की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके। इस सम्बन्ध में कलेक्टर श्री पिथोडे़ ने व्यापारी संघो के साथ बैठक में सामान की उपलब्धता के लिए बात की। बाहर से आने वाले  सामान के लिए आस पास के जिलो से संवाद किया जा रहा है।

कलेक्टर ने आम जनता से अपील की हैं कि अपने पास की दुकानों से सामान खरीदें, बाहर घूमने के लिये नहीं निकलें, समान ले तुरन्त घर वापस पहुचें, लाये गए समान को सेनिटाइस करें, साबुन से हाथ धोयें, तभी घरों में प्रवेश करें, कपड़े तुरन्त बदलें, बूट- चप्पल घर के बाहर उतारें। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें। इस दौरान सरकार और प्राइवेट दफ्तर बंद रहेंगे,बैंक खुले रहेंगे, लेकिन वह सीमित स्टाफ के साथ काम करेंगे।

दैनिक जीवन में प्रयोग आने वाली चीजें दूध, सब्जी और राशन की सप्लाई होती रहेगी, अभी हमारे लिए लोगों के स्वास्थ्य की चिंता सबसे बड़ी है। अगर हम 21 दिन के लिए घरों में नहीं रहे तो हम 21 साल पीछे चले जाएंगे, अभी जिन जगहों पर टोटल लॉकडाउन था वहां पर आम जरूरत की चीजों की सप्लाई बिना बाधा के जारी थीं। ऐसे में आम लोगों को इस बात से घबराने की जरूरत नहीं है कि दैनिक जरूरत की चीजों की सप्लाई में किसी तरह की बाधा आने दी जाएगी।

24 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबरें

हवाई जहाज कितना माइलेज देता है, प्रति व्यक्ति ईंधन का खर्चा कितना होता है 
यदि चलती ट्रेन में ड्राइवर बेहोश हो जाए तो क्या होगा, पढ़िए 
पूरे भारत में 21 दिनों के लिए लॉक-डाउन, जो जहां है वही रहे: प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी
विदेश से लोटा युवक घर की बजाय होटल पहुंचा, स्वास्थ्य विभाग ने आइसोलेशन में रखा
जींस में छोटी जेब क्यों होती है, कोई बड़ा कारण है या बस डिजाइन
गृह मंत्रालय भारत सरकार की गाइडलाइन, 15 अप्रैल तक थोड़ी राहत 
थप्पड़ वाली कलेक्टर सहित 4 IAS अधिकारियों को हटाया 
चिंता ना करें, दैनिक उपयोग की चीजें सरकार पहुंचाएगी: शिवराज सिंह चौहान 
MP VIMARSH PORTAL 9th-11th EXAM RESULT DIRECT LINK यहां देखें
मध्यप्रदेश में मुख्य सचिव बदले, श्री एम. गोपाल रेड्डी मात्र 9 दिन के मुख्य सचिव


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here