भोपाल में धारा 144, किसी भी गदर के लिए पुलिस तैयार | MP NEWS
       
        Loading...    
   

भोपाल में धारा 144, किसी भी गदर के लिए पुलिस तैयार | MP NEWS

भोपाल। 16 मार्च को मध्यप्रदेश की विधानसभा में संभावित विश्वास मत पर वोटिंग के दौरान किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय स्थिति उत्पन्न ना हो इसलिए भोपाल कलेक्टर ने ऐसे सभी इलाकों पर धारा 144 लागू कर दी है जहां और राजनैतिक कशमकश का असर हो सकता है। इसके अलावा भोपाल पुलिस भी किसी भी तरह के गदर से निपटने के लिए तैयार है। 

माना जा रहा है कि 16 मार्च को जब मध्यप्रदेश की विधानसभा में बजट सत्र के लिए विधायकों का जुटना शुरू होगा। विधानसभा के बाहर और विधानसभा के रास्तों पर कई तरह के प्रदर्शन हो सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में बैठ सकते हैं। विधानसभा के अंदर भी विधायकों के बीच हाथापाई हो सकती है। सभी संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर भोपाल ने अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले संभावित इलाकों में धारा 144 लागू कर दी है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया पर पथराव के बाद पुलिस अलर्ट 

पिछले दिनों जब ज्योतिरादित्य सिंधिया भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा प्रत्याशी के तौर पर नामांकन फॉर्म दाखिल करने के बाद वापस दिल्ली जा रहे थे तब भोपाल में दो स्थानों पर उनकी कार को घेरने की कोशिश की गई। कार पर पथराव हुआ। काले झंडे दिखाए गए। एक बार फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल में हो सकते हैं। ऐसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पहले से अलर्ट है। प्रदर्शनकारी भाजपा के हो या कांग्रेस के तत्काल शांति स्थापना के लिए बल प्रयोग किया जा सकता है।