घर में अचानक चीटियां आने लगे तो इसका क्या संकेत है | SHAGUN APSHAGUN
       
        Loading...    
   

घर में अचानक चीटियां आने लगे तो इसका क्या संकेत है | SHAGUN APSHAGUN

चीटियां तो हर किसी के घर में आती है। आप कहीं भी कोई जूठा भोजन या खाद्य पदार्थ छोड़ देंगे तो उसका सेवन करने के लिए चीटियां अपने आप चली जाती है लेकिन कई बार ऐसा होता है चीटियां घर के उन स्थानों पर दिखाई देने लगती है जहां बेहद साफ सफाई होती है। कई बार यह आपके पूजा घर में नजर आती हैं। सब जानते हैं कि चीटियां घी नहीं खाती फिर भी होगी के बर्तन में दिखाई दे जाती है। जहां आप ने सफाई की है, थोड़ी सी भी गंदगी नहीं है वहां भी चीटियां नजर आने लगती है। आइए जानते हैं ऐसा क्यों होता है। क्या इसके पीछे भगवान का कोई संकेत होता है।

घर में लाल चीटियों के संकेत

यदि घर में अचानक लाल चीटियां दिखाई देने लगे तो समझिए आर्थिक विपत्ति आने वाली है। कहीं कोई घाटा होने वाला है। अचानक कोई ऐसी जरूरत आने वाली है जिसके कारण आपको कर्ज लेना पड़ सकता है। लाल चीटियां अनचाहे लोन का संकेत देती है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि चीटियां संकेत देती हैं। यह भविष्यवाणी नहीं होती। शनि आपके इष्ट देव इस प्रकार से आपको संकेत देते हैं क्या आप अभी से समझ जाएं। स्थितियों पर नियंत्रण करें और सतर्क रहें। 

घर में लाल चीटियों के उपाय 

ज्यादातर लोग जानते हैं कि लाल चीटियां नुकसानदायक होती हैं। वह कर्ज का संकेत देती है इसलिए लोगों से नफरत करते हैं। लाल चीटियों को देखते ही मार देते हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। यदि आप एक धार्मिक व्यक्ति हैं। अपने इष्ट में आस्था रखते हैं तो आपको उनका संकेत लेकर आने वाली चीटियों को मारना नहीं चाहिए। उन्हें भगाने के लिए नींबू, तेजपत्ता, काली मिर्च या लॉन्ग उस स्थान पर रखें जहां पर चीटियां आ रही है। चीटियां समझ जाती है कि संकेत आपको मिल चुका है और वह वापस लौट जाती है। 

घर में काली चीटियों के संकेत एवं उपाय

यदि घर में अचानक काले रंग की चीटियां दिखाई देने लगे तो यह एक शुभ संकेत है। आपके जीवन में कोई बदलाव होने वाला है। कोई ऐसा परिवर्तन जो आपके लिए लाभदायक होगा। आपके परिवार के लिए मंगलकारी होगा लेकिन इसका तात्पर्य कतई नहीं है कि आप अनिश्चितकाल तक चीटियों को इसी प्रकार आते रहने दें या फिर उन्हें आमंत्रित करें। जब आपको स्पष्ट रूप से समझ आ जाए कि काले रंग की चीटियों का आगमन जीवन में बदलाव के लिए ही हो रहा है तो उनके स्वागत में आटा डालना शुरू कर दे। आपके इष्ट देव को जब यह पता चल जाएगा कि आप तक संकेत पहुंच चुका है तो चीटियां अपने आप वापस लौट जाएंगी।

चीटियों से संबंधित कुछ शगुन अपशगुन

लाल चींटियों की कतार मुंह में अंडे दबाए निकलते देखना शुभ है। सारा दिन शुभ और सुखद बना रहता है।
जो चींटी को आटा देते हैं और छोटी-छोटी चिड़ियों को चावल देते हैं, वे वैकुंठ जाते हैं।
कर्ज से परेशान लोग चींटियों को शकर और आटा डालें। ऐसा करने पर कर्ज की समाप्ति जल्दी हो जाती है।