SARKARI NAUKRI 2020: राजस्थान में 10,000 रिक्त पदों के लिए भर्ती परीक्षा का कैलेंडर जारी

राजस्थान सरकार के कर्मचारी चयन बोर्ड में लगभग 10,000 रिक्त पदों के लिए भर्ती परीक्षा का शेडूल जारी कर दिया है। इनमें से कुछ परीक्षाएं ऐसी हैं जो पिछले दिनों पेपर लीक हो जाने के कारण रद्द कर दी गई थी। कुल मिलाकर राजस्थान में 10000 सरकारी नौकरियों के अवसर सामने है। पूरी जानकारी RSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर दी गई है।

RSSB द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक लाइब्रेरियन के 700 पदों के लिए होने वाली परीक्षा 12 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा जुलाई, 2019 में ही होनी थी लेकिन परीक्षा के प्रश्न पत्र के लीक होने की खबर के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था। 

बता दें कि 2019 में ग्रेड III लाइब्रेरियन के पद पर भर्ती के लिए करीब 55 हजार उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी लेकिन 'जय श्री कृष्ण' नाम के वॉट्सएप ग्रुप द्वारा परीक्षा से ठीक पहले प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका जारी करने के बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था।

इसके अलावा RSSB के तहत आने वाली फार्मासिस्ट के 1736 पदों पर भर्ती के लिए 19 अप्रैल को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। रद्द होने से पहले इस परीक्षा के लिए 14 जुलाई, 2019 की तारीख तय की गई थी। वहीं, कृषि पर्यवेक्षक की परीक्षा 10 मई, 2020 को होगी।

कृषि पर्यवेक्षक परीक्षा के तहत कुल 1,832 पद भरे जाने हैं। इसके अलावा RSMSSB ने जूनियर इंजीनियर के लिए 1,054 पदों पर और पटवारी के लिए 4,207 पदों पर भर्ती निकाली है।

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा 1054 पदों पर नियुक्ति के लिए मांगे गए आवेदन के तहत 2 अप्रैल अप्लाई किया जा सकता है। नोटिफिकेशन के मुताबिक इस वैकेंसी के तहत सिविल इंजीनियर, इलेक्ट्रिकल इंजीनियर और मैकेनिकल इंजीनियर के पद पर लोगों की नियुक्ति की जाएगी। संबंधित आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें।

वहीं, RSMSSB ने भी 4,421 पदों पर वैकेंसी के लिए आवेदन की तारीख को बढ़ा दिया है. हालांकि, बढ़ी हुई तारीख के बाद भी इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए 26 फरवरी तक ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से संबंधित पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !