Loading...    
   


आधा दर्जन भाजपा विधायकों को राज्यपाल के नाम से ठगी का कॉल | MP NEWS

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव सहित सागर जिले के कई भाजपा विधायकों के पास राज्यपाल लालजी टंडन के नाम से एक शातिर ठग ने फोन किए और 7-7 लाख रुपए की मांग की। भोपाल में हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा को भी राज्यपाल के नाम से एक फोन आया लेकिन शर्मा की दबंग आवाज के कारण ठग ने पैसे मांगने से पहले फोन कट कर दिया। मामला साइबर सेल के पास है। 

मुझसे भूपेंद्र सिंह का नंबर मांगा था: नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने बताया कि ठग ने उनसे पैसे तो नहीं मांगे, लेकिन भूपेंद्र सिंह का नंबर मांगा था। मुझे कुछ शक हुआ तो मैंने नंबर नहीं दिया। मेरे पास विधायक प्रदीप लारिया का भी इस संबंध में फोन आया था। इसके बाद मैंने एसपी से इसकी शिकायत की है।

विधायक प्रदीप लारिया के बाद महेश राय से ₹7 लाख मांगे

विधायक लारिया ने बीना विधायक महेश राय काे जब अलर्ट करने के लिए काॅल किया ताे पता चला कि उन्हें भी ठग का काॅल आ चुका है। उसने 7 लाख रुपए अपने भतीजे के खाते में डालने को कहा था, लेकिन मना कर दिया। 

अपने बैंक मैनेजर से बोलो मुझसे बात करें

सागर विधायक जैन काे ठग ने काॅल करके खुद काे राज्यपाल बताया और कहा कि किसी बैंक वाले से बाेलें कि मुझे काॅल करें। अर्जेन्ट 7 लाख रुपए आरटीजीएस कराना है। इस घटनाक्रम के बाद विधायक राय ने बीना, नरयावली विधायक लारिया ने एसपी और सागर विधायक जैन ने मोतीनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। 

बीना में एफआईआर दर्ज

एसपी सांघी ने बताया कि एक वरिष्ठ संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति के नाम पर सागर, नरयावली और बीना विधायक राय से रुपए मांगे जाने की शिकायत मिली है। बीना विधायक की रिपाेर्ट पर इस मामले में आराेपी के खिलाफ धारा 419 के तहत केस दर्ज कराया गया है। पुलिस की साइबर सेल काे जांच के निर्देश दिए हैं।

ट्रूकॉलर पर नाम आया ‘प्रमुख सचिव फ्रॉड’ 

हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा को 7718215543 से कॉल आया। ठग ने कहा- मैं राज्यपाल लालजी टंडन बोल रहा हूं। इसपर विधायक ने कहा कि तुम्हारा दिमाग तो ठीक है। उसने फोन काट दिया। शर्मा ने ट्रूकॉलर पर नंबर की जानकारी ली तो नाम लिखा आया ‘प्रमुख सचिव फ्रॉड’। इसके बाद रामेश्वर शर्मा अपने काम में जुट गए। जब उन्हें पता चला कि इसी तरह का फोन कहीं और विधायकों को आया था तब उन्होंने मामले को गंभीरता से लिया। शर्मा ने कहा कि वे मंगलवार को थाने में शिकायत करेंगे।

ठग काे राज्यपाल समझ विधायक लारिया ने हर सवाल का जवाब दिया

 ठग : लालजी टंडन बाेल रहा हूं...गवर्नर। आपने मुझे फाेन लगाया था। क्या आप मुझसे बात करना चाह रहे थे। 
 लारिया : जी नहीं। 
 ठग : हाे सकता है कि किसी और विधायक ने काॅल किया। बीना विधायक काैन है। 
 लारिया : महेश राय।
 ठग : हां शायद उन्हीं का काॅल आया हाेगा। उनका नंबर एसएमएस कर दीजिए। 
(लारिया ने नंबर दे दिया।) 
 ठग : मेरे किसी परिचित काे 7 लाख रु. की जरूरत है। आरटीजीएस कराना है। 
 लारिया : इतनी राशि तो मेरे पास नहीं है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here