Loading...

उज्जैन में महिला अतिथि विद्वानों का यौन उत्पीड़न, शिकायत की सुनवाई भी नहीं हो रही | MP NEWS

भोपाल। विक्रम विश्वविद्यालय में महिला अतिथि विद्वानों की यौन शोषण का मामला भोपाल तक आ गया है और जल्द ही राजभवन तक पहुंच सकता है। महिला शिक्षकों ने निदेशक उमेश सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इसके साथ ही कुलपति और कुलसचिव पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न करने और कांग्रेस नेता रवि शुक्ला पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम पर महिला अतिथि विद्वानों को धमकाने का आरोप लगाया गया है।

विक्रम यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के निदेशक डॉ उमेश सिंह पर महिला अतिथि शिक्षिकों के यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। साथ ही आरोप है कि शिकायत के बावजूद विश्वविद्यालय की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। गुरूवार को महिला अति​थि विद्वानों ने उत्पीड़न की शिकायत कार्य परिषद के सदस्यों से यूनिवर्सिटी पहुंचकर की।

शिक्षिकाओं ने कुलपति और कुलसचिव पर आरोपी को संरक्षण देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि संरक्षण की वजह से ही प्रोफेसर उमेश सिंह पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। महिला अतिथि शिक्षिकों ने डिपार्टमेंट के निदेशक पर कार्यस्थल पर अश्लील बातें और नाजायज मांग की शिकायत की है। वहीं पूरे मामले में निदेशक उमेश सिंह ने आरोप को निराधार बताया है।