Loading...

भेड़ाघाट जाने वाले रेल यात्रियों को जबलपुर में नहीं उतरना पड़ेगा | JABALPUR NEWS

जबलपुर। भेड़ाघाट की तरफ जाने वाले रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज़ है। अब उन्हें जबलपुर या मदन महल रेलवे स्टेशन पर नहीं उतरना पड़ेगा। भेड़ाघाट स्टेशन पर कई ट्रेनों को हाल्ट दिया जाएगा। इसके अलावा भेड़ाघाट स्टेशन पर्यटकों का वेलकम करने के लिए तैयार किया जाएगा। 

आम बजट में टूरिस्ट रेलवे स्टेशन को विकसित करने और यात्री सुविधाएं बढ़ाने के निर्णय के बाद भेड़ाघाट को पर्यटन स्टेशन के तौर पर विकसित करने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। जबलपुर रेल मंडल का सबसे प्रमुख पर्यटन रेलवे स्टेशन होने के बाद भी आज भी यहां ने तो यात्री सुविधाओं का इजाफा किया गया न ही मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों को रोका गया। 

यात्री से जुड़ी समितियों ने भी दिया था प्रस्ताव

भेड़ाघाट को पर्यटन की दृष्टि से भले ही विकसित किया जा रहा है, लेकिन इसके स्टेशन को विकसित करने के लिए पश्चिम मध्य रेलवे और जबलपुर रेल मंडल को कोई भी प्रयास नहीं किए। जोन और मंडल स्तर पर होने वाली यात्री परामर्श समितियों की बैठक में हर बार इस स्टेशन पर यात्री सुविधा बढ़ाने की मांग उठती रही है, लेकिन इन मांगों को सिर्फ प्रस्तावों के आगे नहीं बढ़ाया गया। कुछ साल पूर्व जबलपुर आए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को भेड़ाघाट स्टेशन को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने का प्रस्ताव दिया गया, लेकिन आज तक इस पर अमल नहीं हो सका।