Loading...    
   


दिग्विजय सिंह को ISI हैंडलर बताने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ केस फाइल किया जाएगा | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को पाकिस्तान की जासूस एजेंसी ISI का हैंडलर बताने वाले दो भाजपा नेता जीवीएल नरसिम्हा राव और अमित मालवीय के खिलाफ मानहानि का केस फाइल किया जाएगा। यह जानकारी खुद दिग्विजय सिंह नदी। 

मामला क्या है

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर राकेश मारिया (Rakesh Maria) की आत्मकथा (Autobiography) लेट मी से इट नाउ (Let Me Say It Now) में खुलासा किया गया था कि ISI 26/11 के हमले को हिंदू आतंकवाद का रूप देने चाहती थी और इसके लिए उसने कसाब समेत 10 हमलावरों को हिंदू के रूप में पेश करने की साजिश रची थी। 


क्या दिग्विजय सिंह ISI हैंडलर के रूप में काम कर रहे थे: बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव

बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है और दिग्विजय सिंह पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, कांग्रेस के हिंदू आतंकवाद के विचार और लश्कर और ISI की 26/11 साजिश के बीच एक संबंध नजर आता है। क्या भारत का कोई व्यक्ति ISI को आतंकवादियों को हिंदू पहचान देने के लिए हैंडलर के रूप में मदद कर रहा था? क्या दिग्विजय सिंह हैंडलर के रूप में काम कर रहे थे? कांग्रेस को इसका जवाब देना चाहिए।

आतंकवादियों को फर्जी आईडी भारत से पाकिस्तान भेजे गए थे

राकेश मारिया ने किताब में लिखा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने 26/11 हमले को हिंदू आतंकवाद के उभार का रूप देने की कोशिश की गई थी। इसलिए आतंकवादियों के साथ फर्जी आईकार्ड भी पाकिस्‍तान से भेजे गए थे। कसाब के पास से मिले आईकार्ड पर भी समीर चौधरी लिखा हुआ था। मारिया का दावा है कि मुंबई पुलिस आतंकी कसाब की फोटो जारी नहीं करना चाहती थी। बताया यह भी गया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गैंग को कसाब को मारने की सुपारी मिली थी। 

क्या हुआ था मुंबई आतंकवादी हमले में

मुंबई में 10 आतंकियों ने 26 नवंबर, 2008 को बड़ा हमला किया था, जिसमें 166 लोग मारे गए और सैकड़ों लोग घायल हो गए थे। 10 हमलावरों में बस एक अजमल कसाब ही जिंदा पकड़ा जा सका था। कसाब को 21 नवंबर, 2012 को पुणे के यरवडा जेल में फांसी की सजा दी गई थी।

Digvijay Singh reply

I received info that BJP spox Narasimha Rao & Amit Malviya accused me of being an ISI mole. If that is the case then PM Modi & Amit Shah are incompetent, why haven't I been arrested? I will send both of them (Rao & Malviya) defamation notice. Digvijaya Singh, Congress (19.02.20) 

दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया 

मुझे सूचना मिली है कि भाजपा के प्रवक्ता नरसिम्हा राव और अमित मालवीय ने मुझे ISI का हैंडल और बताया है। यदि ऐसा है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह मेरे खिलाफ केस दर्ज करके मुझे गिरफ्तार क्यों नहीं करते। मैं आरोप लगाने वाले दोनों भाजपा नेताओं के खिलाफ मानहानि का मुकदमा फाइल करूंगा।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here