INDORE NEWS: हीरा नगर में सिलेंडर ब्लास्ट, 6 घायल, मकान ढह गया

इंदाैर। हीरा नगर थाना क्षेत्र के न्यू गौरी नगर में गुरुवार सुबह एक स्कूल के पास तीन मंजिला मकान के एक कमरे में हुए धमाके के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। हादसा सिलेंडर में ब्लास्ट से हुआ था। ब्लास्ट के बाद एक घर का एक हिस्सा खंडहर में तब्दील हो गया। वहीं, आग में एक महिला उसके दो बेटे और भाई झुलस गए। पड़ाेस में रहने वाले दो भाई मलबे की चपेट में आने से गंभीर घायल हो गए। दोनों ही पीड़ित परिवार यहां किराए से रहते थे। महिला का कहना है कि उसने टीवी का स्विच ऑन किया और ब्लास्ट हो गया। वहीं एक दूसरे घायल का कहना है कि चाय बनाने के लिए जैसे ही माचिस जलाई जोरदार धमाका हुआ। घायलों को एमवाय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां चार की हालत गंभीर बताई जा रही है।  

पुलिस के अनुसार हादसा सुबह करीब सवा 7 बजे पप्पू सोलंकी के तीन मंजिला मकान में हुआ। यहां कमलेश अपनी पत्नी, दो बेटे और साले के साथ किराए से रहता है। कमलेश सांवेर रोड पर चॉकलेट बनाने की फैक्ट्री में काम करता है। घायल महिला की जेठानी ने बताया कि सुबह टीवी का स्विच ऑन करते ही ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि इसकी गूंज पूरे मोहल्ले में गूंजी। आवाज सुन पड़ोसी दौड़े तो देखा कि घर का एक हिस्सा धराशायी था और कुछ लोग आग में झुलसे हुए थे। उन्हें बचाने में लोगों की नजर पास के कमरे की ओर गई, जहां दो भाई रघुवीर और धर्मेंद्र पिता अमर सिंह किराए से रहते थे। दोनों भाई ब्लास्ट के बाद गिरे मलबे में दबे हुए थे। लोगों ने पुलिस को सूचना देते हुए सभी को बाहर निकाला। मौके पर पहुंची 108 की मदद से सभी को एमवाय अस्पताल पहुंचाया गया।

चाय बनाने रसोई में गया तो हुआ हादसा

घायल सुनील ने बताया कि मैं सुबह चाय बनाने के लिए उठा था। गैस चालू कर जैसे ही माचिस जलाई जोर का ब्लास्ट हुआ और पूरा घर धराशायी हो गया। वे यहां परिवार के साथ किराए से एक कमरा लेकर रह रहे थे। एक कमरा होने से आग में सभी झुलस गए जैसे-तैसे लोगों की मदद से मलबे से बाहर आए। 

टीवी का स्चिव ऑन करते ही हुआ ब्लास्ट

वहीं, जेठानी अनीता ने बताया कि ये लोग हमारे घर से थोड़ी दूर पर किराए से रहते हैं। सुबह ब्लास्ट हुआ तो हम देखने पहुंचे। यहां पता चला कि ब्लास्ट तो मेरे देवर के घर पर हुआ है पूछने पर देवरानी ने बताया कि सुबह सोकर उठे एक व्यक्ति चाय बनाने गया और दूसरे ने टीवी का स्विच ऑन किया, इसी दौरान जोर का ब्लास्ट हो गया। हादसे में देवरानी, उसके दो बच्चे और एक अन्य झुलस गए। 

हादसे में ये हुए घायल

प्रधान आरक्षक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि हादसा गौरी नगर क्षेत्र में हुआ। ब्लास्ट से पूरा घर खंडहर में तब्दील हो गया। हादसे में सुनील (12), आकाश (17) रोहित (15) भगवती (35), रघुवीर (20) और धर्मेंद्र (22) घायल हो गए। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया मामला लापरवाही का नजर आ रहा है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !