ग्वालियर की पहली सिटी बस का ड्राइवर कौन था, ज्योतिरादित्य सिंधिया | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

ग्वालियर की पहली सिटी बस का ड्राइवर कौन था, ज्योतिरादित्य सिंधिया | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। यह प्रश्न शायद कभी सामान्य ज्ञान के पेपर में ना आए लेकिन ग्वालियर एवं आसपास के करीब 3000000 लोगों के लिए जानना जरूरी है कि ग्वालियर की पहली सिटी बस का ड्राइवर ज्योतिरादित्य सिंधिया थे। शुक्रवार को उन्होंने ग्वालियर की पहली सिटी बस चलाई। मोती महल से वह ड्राइविंग सीट पर बैठे। इस तरह उन्होंने ग्वालियर में सिटी बस सेवा का शुभारंभ किया। मजेदार बात यह है कि इस बस में यात्री भी सवार थे।

नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करना था

पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर दौरे पर आए थे। इस दौरान वो मोती महल पर स्मार्ट सिटी के कमांड सेंटर का उद्घाटन किया। इसके साथ ही करीब एक दर्जन सिटी बसें शहरी परिवहन के लिए सड़कों पर उतारी गयीं। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ज्योतिरादित्य सिंधिया को इन नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करना था। इस मौके पर मंत्री प्रद्युम्न सिंह और तुलसी सिलावट भी मौजूद थे। 

लपक कर ड्राइविंग सीट पर बैठ गए, मोती महल से बस चलाइए

मौके पर मौजूद अधिकारियों ने ने सिंधिया से बस का निरीक्षण करने का आग्रह किया और कहा कि आप बस में बैठकर देखिए। इस पर सिंधिया ने तपाक से कहा कि मैं बस में बैठूंगा नहीं, बल्कि बस को खुद चलाऊंगा। ये सुनकर स्मार्ट सिटी के अफसर दुविधा में पड़ गए लेकिन वो कुछ कह पाते उससे पहले ही ज्योतिरादित्य तेज़ी से नयी सिटी बस में चढ़ गये और लपककर ड्राइविंग सीट पर बैठ गए। उन्होंने स्टेयरिंग थामा और बस को स्टार्ट कर रवाना हो गए।