Loading...

Google Tangi APP यहां से DOWNLOAD करें, जनता को सिखाएं, पैसा कमाएं

गूगल ने एक नया मोबाइल एप लांच किया है। इस ऐप का नाम Google Tangi रखा गया है। गूगल के इस मोबाइल एप्लीकेशन के फंक्शन काफी कुछ टिक टॉक जैसे हैं। इसमें भी 60 सेकंड का छोटा सा वीडियो अपलोड किया जा सकता है। बाजार में कहा जा रहा है कि यह मोबाइल ऐप टिक टॉक को टक्कर देने के लिए आ रहा है परंतु ऐसा नहीं है। इसमें और टिक टॉक में काफी अंतर है। दरअसल यह क्लासरूम है। आप कह सकते हैं कि यूट्यूब की छोटी बहन है।

Google Tangi APP क्या है 

टिकटॉक की तरह इस ऐप पर भी यूजर्स 60 सेकेंड तक के वीडियो बना सकते हैं। जहां टिकटॉक ऐप का इस्तेमाल एंटरटेनमेंट के लिए ज्यादा किया जाता है वहीं इस ऐप को खास एजुकेशनल उद्देश्य के लिए तैयार किया गया है। इसमें विडियोज के लिए DIY, कुकिंग, लाइफस्टाइल, आर्ट, फैशन और ब्यूटी जैसी अलग-अलग कैटिगरी दी गई हैं।

सभी के लिए ओपन नहीं किया गया है, एंड्रॉयड पर बाद में आएगा

फिलहाल यह ऐप ऐपल के ऐप स्टोर और web पर डाउनलोड के लिए मुफ्त में उपलब्ध है। यह यूरोपियन यूनियन को छोड़कर दुनियाभर के सभी इलाकों में उपलब्ध है। हालांकि फिलहाल यह गूगल प्ले स्टोर पर नहीं आया है। ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह कब तक उपलब्ध होगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। गूगल ने बताया कि फिलहाल सीमित लोग ही इस ऐप पर विडियो अपलोड कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को पहले वेटलिस्ट ज्वाइन करनी होगी।
कंप्यूटर या लैपटॉप पर Google Tangi APP का उपयोग करने के लिए यहां क्लिक करें
आईफोन पर Google Tangi APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें