Loading...    
   


भोपाल स्टेशन पर बुजुर्ग व दिव्यांग यात्रियों का बैटरी व्हीकल बंद कर दिया | BHOPAL NEWS

भोपाल। रेल प्रशासन ने भोपाल रेलवे स्टेशन पर चलने वाले उस बैटरी व्हीकल को बंद कर दिया है जो बुजुर्ग एवं दिव्यांग यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर ले जाता था। भ्रष्टाचार से बने फुटओवर ब्रिज के गिरने के बाद इसे बंद कर दिया गया। यात्री समझ नहीं पा रहे हैं कि बैटरी व्हीकल को बंद करने से क्या लाभ होगा।

भोपाल जंक्शन पर बैटरी से चलने वाला एक वाहन उपलब्ध कराया गया था। इस वाहन के माध्यम से बुजुर्ग एवं दिव्यांग यात्री एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म तक आसानी से सफर कर पाते थे। बैटरी व्हीकल यात्रियों को उनकी बोगी से लेकर रेलवे स्टेशन के बाहर तक छोड़ता था। प्रतिदिन कम से कम 400 यात्री इस व्हीकल का उपयोग करते थे। अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल जब तक एफओबी की मजबूती का काम पूरा नहीं हो जाता, तब तक इसे बंद रखा जाएगा। 

BRTS कॉरिडोर की तरह डेडीकेटेड लेन बनानी चाहिए 

लोक समझ नहीं पा रहे हैं कि केवल बैटरी वाले भी कल को बंद करने से क्या भ्रष्टाचार से बने पुल गिरने से रोके जा सकते हैं। रेलवे की स्पेशल से उन सभी बुजुर्ग एवं दिव्यांग यात्रियों को नियमित रूप से परेशानी होगी जो इसका लाभ ले रहे थे। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे को चाहिए था कि BRTS कॉरिडोर की तरह बैटरी वाले भी व्हीकल के लिए भी डेडीकेटेड लेन बनाई जाए, ताकि आम यात्रियों को भी परेशानी ना हो और बैटरी वाले वाहन ज्यादा तेजी से आवागमन कर सकें।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here