ग्वालियर में डिजिटल एक्सरे मात्र ₹70 में | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

ग्वालियर में डिजिटल एक्सरे मात्र ₹70 में | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। डिजिटल एक्स-रे के लिए अब आपको मोटी फीस देने की जरूरत नहीं, मात्र ₹70 में आपको डिजिटल एक्स-रे की सुविधा शुरू हो गई है। श्री 2500 वां भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव न्यास एवं जैन समाज ने 35 लाख कीमत की नई डिजिटल मशीन को लगाया है। महावीर भवन कम्पू में लगाई गई इस मशीन से बाजार से आधी कीमत पर एक्सरे किया जाएगा। इसके साथ ही वहां पर पैथोलॉजी एवं फिजियोथैरेपी का उपचार भी बाजार से बेहद कम कीमत पर किया जा रहा है।

सभी समाज के लोगों के लिए उपलब्ध है एक्सरे सुविधाएं

500 एमए की डिजिटल एक्सरे मशीन का शुभारंभ पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट, मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एवं विधायक मुन्नालाल उपस्थित थे। न्यास के अध्यक्ष डॉ. व्ही के जैन ने बताया कि महावीर भवन कम्पू पर जैन समाज द्वारा स्वास्थ्य सेवाएं संचालित की जाती हैं। यहां पर फिजियोथैरेपिस्ट, एवं पैथोलॉजिस्ट डॉक्टर अपनी सेवाएं देते हैं। यहां पर बाजार से आधी से भी कम कीमतों पर फिजियोथैरेपी एवं पैथोलॉजी पर जांच की जाती है। लेकिन समाजजनों एवं न्यास के पदाधिकारियों का मत था कि शहरवासियों एवं पीड़ितों को बेहतर एक्सरे की सुविधा दी जाए। इसके चलते सभी समाजजनों ने मिलकर यहां पर नई एक्सरे मशीन लगाई है। यहां पर स्वास्थ्य सेवाएं सभी समाज एवं वर्गो के लिए संचालित होती हैं। कार्यक्रम का शुभारंभ डॉ. गरिमा दीवान ने किया। इस अवसर पर न्यास के अध्यक्ष डॉ. वीरेन्द्र कुमार गंगवाल, ललित जैन, डॉ. मनोरमा पांडया, शरद गंगावाल, आदि उपस्थित थे।

एक ही परिसर में मिलेंगी स्वास्थ्य सेवाएं

महावीर भवन में भगवान महावीर के नाम से विभिन्न स्वास्थ्य सेवाएं करने उपलब्ध कराने के लिए नवनिर्मित भवन में एक्सरे मशीन लगाई गई है। इस भवन में पूर्व में फिजियोथैरपी सेंटर एवं पैथोलोजी सेंटर संचालित हो रहे थे। लेकिन अब डिजिटल एक्सरे यूनिट भी शुरू हो जाएगी। इसमें नवीन तकनीक वाली 500 एम ए की मशीन के द्वारा मात्र 70 एवं 90 रुपए में एक्सरे किए जाएंगे।