Loading...    
   


रामदेव और माहेश्वरी के 14 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के 4 जिलों में 14 ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने एक साथ छापेमारी की। आयकर विभाग की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन विंग ने गुरुवार दिनांक 27 फरवरी 2020 को भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद और नरसिंहपुर जिले में रामदेव शुगर मिल एवं माहेश्वरी ग्रुप के 14 ठिकानों पर छापे मारे। विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है परंतु बताया गया है कि इस छापे में आयकर विभाग की टीम को बड़ी मात्रा में कैश एवं दस्तावेज मिले हैं जिनमें काला धन और टैक्स चोरी के रिकॉर्ड है। 

भोपाल में रामदेव शुगर मिल संचालकों के घर पर छापा मारा

भोपाल में रामदेव शुगर मिल संचालकों और माहेश्वरी ब्रदर्स के कई प्रतिष्ठानों पर एक साथ आयकर टीम ने छापा मारा। मिल संचालकों के श्रीजी ट्रेडर्स, रामदेव शुगर मिल होशंगाबाद, बैतूल, भोपाल, नरसिंहपुर सहित कई मिलों पर टीम ने कार्रवाई की। सुगर मिल के संचालकों के भोपाल के ग्रीन हाइट स्थित आवास पर छापा मारा गया। 

होशंगाबाद, पिपरिया और नरसिंहपुर के ठिकानों पर छापे  

होशंगाबाद, पिपरिया और नरसिंहपुर में माहेश्वरी ग्रुप के सभी ठिकानों पर आयकर के छापे पड़े। होशंगाबाद में रामदेव शुगर मिल पर छापा पड़ा। यहां माहेश्वरी ब्रदर्स के कई प्रतिष्ठानों पर एक साथ टीम ने कार्रवाई की। यहां सालीचौका की नर्मदा शुगर मिल पर पहुंची और कार्रवाई की। चार गाड़ियों में आयकर विभाग की करीब 20 से 25 सदस्यीय टीम यहां पहुंची थी। जिन फैक्ट्रियों पर छापा पड़ा उनमें शुगर मिल के साथ एथेनॉल और बिजली बनाने का काम भी किया जाता है। 

इन कारोबारियों के यहां भी पड़े आयकर विभाग के छापे

गुरुवार को ही बड़वानी में आयकर विभाग की टीम ने सेंधवा और खेतिया के 5 व्यवसायियों के यहां छापा मारा। ये कार्रवाई सेंधवा के रत्ना कॉटन और यश कॉटन पर की गई। खेतिया की सुगम इंडस्ट्री, घनश्याम टोबेको और घनश्याम ट्रेडिंग पर छापा पड़ा। ये छापे आयकर विभाग के डायरेक्टर जनरल इन्वेस्टिगेशन राजेश टुटेजा के नेतृत्व में की जा रही है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here