Loading...

भोपाल में हेमंत कटारे के भाई ने कांग्रेस नेता को गोली मारी, फरार हो गया | MP NEWS

भोपाल। राजधानी भोपाल में एक सनसनीखेज गोलीकांड के बाद हंगामा खड़ा हो गया है। कांग्रेस के जिला महामंत्री इकबाल खान को गोली मार दी गयी। गोली उनकी उंगली में लगी। इस मामले में आरोप पूर्व नेता प्रतिपक्ष स्व. सत्यदेव कटारे के बेटे और पूर्व कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के भाई योगेश कटारे पर लगा है। पुलिस ने योगेश कटारे और उनके साथियों पर एफआईआर दर्ज की है।

ये घटना भोपाल के गोविंदपुरा इलाके में मंगलवार देर रात की है। बताया जा रहा है कि कैलाश नगर में अपने घर के पास योगेश कटारे अपने दोस्तों के साथ खड़ा था। उसी दौरान ऐशबाग इलाके में रहने वाला इकबाल खान नाम का शख़्स वहां अलाव के पास खड़ा हो गया। योगेश कटारे ने अलाव के पास से इकबाल को हटाते हुए उसके साथ अभद्रता की। विवाद बढ़ता, इससे पहले इकबाल खान अपने दोस्त गुड्डू चौहान के घर पहुंच गया। बताया जा रहा है पीछे से आए योगश कटारे और उसके साथियों ने इकबाल के साथ मारपीट शुरू कर दी। योगेश ने इकबाल पर अपनी पिस्टल तान दी। इकबाल ने पिस्टल पकड़ ली और इसी बीच गोली चल गयी। जो इकबाल के हाथ की उंगली को चीरते हुए निकल गई। घायल इकबाल को जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां देर रात उसे हमीदिया अस्पताल रेफर कर दिया गया। इकबाल के उंगली में 18 टांके आए और सुबह उसे अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

दोस्त को बधाई देने जा रहा था इकबाल

इकबाल ने बताया कि कैलाश नगर में रहने वाले उसके दोस्त गुड्डू चौहान के भांजा हुआ है। उसी की बधाई देने के लिए वो कैलाश नगर जा रहा था। रास्ते में योगेश कटारे का घर है। वहीं पर विवाद शुरू हुआ। इकबाल ने बताया कि गुड्डू चौहान अस्पताल से घर लौट रहा था। इसी वजह से वो योगेश कटारे के घर पास अलाव के पास खड़ा हो गया। बस उसी के बाद ये सारा विवाद हुआ।

पिस्टल की जांच
पुलिस ने इकबाल के बयान के आधार पर योगेश कटारे और उसके साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। घटना के बाद से सभी आरोपी फरार हैं। जिस पिस्टल से गोली चली। उसकी जांच की जा रही है। यह पिस्टल लायसेंसी है या फिर अवैध।