बुध ग्रह का राशि परिवर्तन: पढ़िए मकर के बुध का आप पर क्या प्रभाव पड़ेगा | Makar ke buddh ka rashifal

तारामंडल के युवराज बुध ग्रह दिनांक 13 जनवरी 2020 को 11:32 बजे मकर राशि क्षेत्र में प्रवेश कर गए। बुध ग्रह मकर राशि में 31 जनवरी 2020 प्रातः 4:51 बजे तक स्थित रहेंगे। बुध ग्रह का राशि परिवर्तन धनु राशि वाले लोगों के लिए गुड न्यूज़ लेकर आया है। उनका मारक योग समाप्त हो गया है। बुध ग्रह कन्या एवं मिथुन राशि के स्वामी हैं। आइए देखते हैं मकर राशि में स्थित रहते हुए बुध ग्रह सभी 12 राशि के लोगों को किस तरह से प्रभावित करेंगे।

मेष राशि वाले लोगों पर मकर के बुध का राशिफल

राशि से दशम कर्मभाव में बुध का गोचर आपके लिए अति लाभदायक रहेगा विशेष करके व्यापार करने वाले जातकों के लिए यह परिवर्तन अधिक सुखद रहेगा। कार्य व्यापार में उन्नति तो होगी किंतु लेन-देन के मामलों में सावधान रहना पड़ेगा। अपनी योजनाएं गुप्त रखते हुए कार्य करते रहेंगे तो संकल्प सिद्धि की संभावना सर्वाधिक रहेगी।

वृषभ राशि वाले लोगों पर मकर के बुध का राशिफल

राशि से भाग्यभाव में बुध का गोचर आर्थिक पक्ष तो मजबूत करेगा ही साथ ही विदेश यात्रा से संबंधित आप की सभी योजनाएं फलीभूत होंगी। विदेशी कंपनी में भी सर्विस हेतु आवेदन चाह रहे हों तो अवसर अच्छा है लाभ उठाएं। वीजा आदि के लिए आवेदन करने का भी यही उपयुक्त अवसर है। धर्म-कर्म के मामलों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

मिथुन राशि वाले लोगों पर मकर के बुध का राशिफल

आपके राशि स्वामी बुध अष्टम प्रताप एवं मृत्युभाव में जा रहे हैं, अतः आपको स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना पड़ेगा। पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति से भी बचें। माता पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, यात्रा के समय सामान चोरी होने से बचाएं फिर भी मकान वाहन के क्रय का योग बनेगा। सूझ बूझ से चलेंगे तो सफल भी रहेगा।

कर्क राशि वाले लोगों पर मकर के बुध का राशिफल

राशि से सप्तमभाव में बुध का प्रवेश मान सम्मान की वृद्धि तो करेगा ही, शादी विवाह से संबंधित परेशानियां भी दूर होंगी। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। यदि प्रेम विवाह के विषय में चिंतन कर रहे हों तो निर्णय शीघ्र ले विवाद खत्म हो जाएंगे। व्यापारिक वर्ग के लिए यह अवधि सर्वोत्तम है। नौकरी में पदोन्नति एवं अनुबंध की प्राप्ति के भी योग बनेंगे।

सिंह राशि वाले लोगों पर मकर के बुध का राशिफल

राशि से छठे भाव में बुध का प्रवेश मिलाजुला फल देगा। ननिहाल पक्ष से रिश्ते मजबूत भी करेगा और लाभ भी दिलाएगा। अधिक कर्ज के लेन देन और गुप्त शत्रुओं से बचते हुए कार्य संपन्न करें। बेहतर रहेगा कि कार्यक्षेत्र से कार्य निपटाए और सीधे घर आएं। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं दुर्घटना से बचें। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें।

कन्या राशि वाले लोगों पर मकर के बुध का राशिफल

राशि से पंचमभाव में बुध का गोचर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता एवं संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव का भी योग बना हुआ है। यदि सर्विस में स्थान परिवर्तन चाह रहे हो तो प्रयास करें। उच्चाधिकारियों से अच्छे संबंध बनाए रखें। समस्याएं स्वत ही हल होती जाएंगी।

तुला राशि वाले लोगों पर मकर के बुध का राशिफल

राशि से चतुर्थभाव में बुध का गोचर मानसिक एवं पारिवारिक दृष्टि से तो बेहतर रहेगा किंतु यात्रा के समय सामान चोरी होने का भय बना रहेगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार के प्रतिष्ठानों में सर्विस हेतु आवेदन करने का यह बेहतरीन अवसर है। मकान एवं वाहन के भी क्रय का योग बन रहा है। किसी समृद्ध शाली व्यक्ति अथवा संस्थान से लाभ प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि वाले लोगों पर मकर के बुध का राशिफल

राशि से पराक्रम भाव में बुध का गोचर आप में नई ऊर्जा शक्ति का संचार करेगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय एवं किए गए कार्यों की सराहना तो होगी किंतु परिवार में मतभेद ना पैदा होने दें। विदेश यात्रा एवं देशाटन का पूर्ण आनंद मिलेगा परिवार में किसी नए मेहमान के आगमन से माहौल खुशनुमा रहेगा। उन्नति के अनेक अवसर मिलेंगे।

धनु राशि वाले लोगों पर मकर के बुध का राशिफल

राशि से धनभाव में बुध का गोचर आपकी वाकचातुर्यता की वृद्धि करेगा। अपनी इसी वाणीकुशलता के बल पर आप विषम हालात पर भी नियंत्रण पा लेंगे। आकस्मिक धन प्राप्ति का योग बनेगा। किसी महंगी वस्तु का भी करेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नेत्र विकार से बचें। बुध की अष्टम भाव पर दृष्टि के फलस्वरूप कार्य क्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं। सावधान रहें।

मकर राशि वाले लोगों पर मकर के बुध का राशिफल

आपकी राशि में बुध का आगमन वरदान की तरह है किसी भी तरह की शिक्षा प्रतियोगिता से संबंधित समस्या का निपटारा होगा। संतान के दायित्व की पूर्ति भी होगी नौकरी में पदोन्नति एवं मान सम्मान की वृद्धि के भी योग बन रहे हैं। अपने सामर्थ्य एवं पद का सही उपयोग करते हुए कार्य करेंगे तो बड़ी कामयाबी मिलेगी। उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाकर रखें।

कुंभ राशि वाले लोगों पर मकर के बुध का राशिफल

राशि से हानि भाव में बुध का गोचर अधिक भागदौड़ और व्यय करवाएगा। यह समय आपके लिए सभी निर्णय सावधानी पूर्वक लेने की तरफ इशारा कर रहा है। कोर्ट कचहरी के मामले बाहर ही निपटा लें तो बेहतर रहेगा। संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। विदेश यात्रा से संबंधित समस्याओं का हल निकलेगा। वीजा आदि के लिए आवेदन करना सफलता देगा।

मीन राशि वाले लोगों पर मकर के बुध का राशिफल

राशि से लाभ भाव में बुध का गोचर आय के एक से अधिक साधन बनाएगा। यह समय आपके लिए बहुत सावधानी पूर्वक चलने एवं निर्णय लेने का है। गोपनीयता बरकरार रखेंगे तो सफलता का प्रतिशत बढ़ जाएगा। दिया गया धन वापस मिलेगा नौकरी में पदोन्नति एवं नए अनुबंध की प्राप्ति के योग हैं, स्थान परिवर्तन हेतु प्रयास भी करना चाहे तो सफल रहेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !