इंदौर में राठी फर्म और भोपाल में कांकड़ा ग्रुप सहित आठ फर्मों पर रेड | INDORE NEWS
       
        Loading...    
   

इंदौर में राठी फर्म और भोपाल में कांकड़ा ग्रुप सहित आठ फर्मों पर रेड | INDORE NEWS

इंदौर। आयरन-स्टील्स बनाने वाली प्रदेश की आठ फर्मों के 12 से ज्यादा ठिकानों पर वाणिज्यिक कर विभाग ने प्रदेशव्यापी छापा मारा है। कार्रवाई इंदौर में राठी फर्म के साथ ही भोपाल में कांकड़ा ग्रुप, मंदसौर में वीनस, ग्वालियर में ओम स्मेल्टर्स, मुरैना में अंबा शक्ति उद्योग ग्रुप की कुल आठ फर्मों पर हुई।

संभावना जताई जा रही है कि इन ग्रुपों द्वारा करीब 20 करोड़ रुपए से अधिक की टैक्स चोरी की गई है। विभाग द्वारा इन ग्रुपों के पुराने रिटर्न की जांच, ई-वे बिल और क्रेडिट के आधार पर की गई जांच में प्रारंभिक तौर पर सामने आया कि इसमें अंतर है। इसके बाद विभाग ने शुक्रवार को एक साथ अलग-अलग शहरों में कई टीमें बनाकर सभी परिसरों में एक साथ दबिश दी। इसमें बड़ी संख्या में दस्तावेज, रिकॉर्ड आदि जमा कराए गए हैं। विभाग द्वारा इन फर्मों पर काफी समय से नजर रखी जा रही थी। पोर्टल पर आई जानकारी के बाद भारी अनियमितता की आशंका व्यक्त की गई। 

इसके बाद स्टेट टैक्स कमिश्नर राघवेंद्र सिंह ने टीम बनाकर कार्रवाई के आदेश दिए। यह भी बताया जा रहा है कि इन ग्रुपों ने बाहर माल बिक्री बताई, लेकिन इसे स्थानीय बाजारों में ज्यादा खपा दिया, वहीं अधिक मात्रा में क्रेडिट क्लेम कर ली गई।